IND vs ENG / पहले दिन का खेल खत्म, भारत 326-5, रोहित-जडेजा के शतक, डेब्यू में सरफराज की फिफ्टी

Zoom News : Feb 15, 2024, 05:34 PM
IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा की शतकीय पारियों के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 5 विकेट खोकर 326 रन बनाए। स्टंप्स के समय रवींद्र जडेजा 110 और कुलदीप यादव 1 रन बनाकर नॉटआउट रहे। इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड ने तीन विकेट लिए। रोहित और जडेजा ने चौथे विकेट के लिए 204 रन की पार्टनरशिप की। यह इस सीरीज में भारत की ओर से हुई पहली सेंचुरी पार्टनरशिप है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 3 विकेट सिर्फ 33 रन के स्कोर पर गिर गए। यशस्वी जायसवाल (10), शुभमन गिल (0) और रजत पाटीदार (5) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद रोहित ने नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने उतरे रवींद्र जडेजा के साथ 204 रन की पार्टनरशिप कर भारतीय पारी को संभाला। इन दोनों के अलावा सरफराज खान ने अर्धशतक लगाया।

पहले दिन का खेल खत्म

राजकोट में तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट गंवाकर 326 रन बना लिए हैं। फिलहाल रवींद् जडेजा 110 रन और कुलदीप यादव एक रन बनाकर नाबाद हैं। 

भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी। 33 रन पर टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवा दिए थे। यशस्वी जायसवाल 10 रन बनाकर आउट हुए, शुभमन गिल खाता नहीं खोल सके, जबकि रजत पाटीदार पांच रन बना सके। इसके बाद रोहित शर्मा और जडेजा ने 204 रन की साझेदारी निभाई। रोहित ने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया। वह 131 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस साझेदारी को वुड ने तोड़ा। उन्होंने रोहित को आउट किया। रोहित के आउट होने पर डेब्यू करने वाले सरफराज खान क्रीज पर आए। 

जब सरफराज बल्लेबाजी के लिए आए थे तो जडेजा 153 गेंद में 84 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद सरफराज ने 66 गेंद में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 62 रन की पारी खेली, जबकि जडेजा को 16 रन बनाने में 45 गेंद लग गए। जडेजा ने 198 गेंद में टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया। 

भारत को 314 के स्कोर पर सरफराज के रूप में झटका लगा। बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे सरफराज रवींद्र जडेजा के शतक के चक्कर में रन आउट हो गए। दरअसल, जडेजा 99 के स्कोर पर थे। इसके बाद पारी के 82वें ओवर में एंडरसन की गेंद पर जडेजा ने मिड ऑन पर शॉट खेला। जडेजा ने सिंगल के लिए सरफराज को कॉल किया दो कदम आगे बढ़ाए लेकिन फिर वापस लौट गए। इतनी देर में सरफराज आधी पिच तक पहुंच चुके थे। ऐसे में उनके पास वापस लौटने का समय नहीं बचा। वुड ने डायरेक्ट थ्रो पर सरफराज को रन आउट किया।

रोहित-जडेजा में 204 रन की पार्टनरशिप 

रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के बीच 204 रन की साझेदारी हुई। यह साझेदारी रोहित के विकेट के साथ टूटी। रोहित 131 रन बनाकर मार्क वुड का शिकार बने।

रोहित को मार्क वुड ने आउट किया 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 64वें ओवर की तीसरी बॉल पर आउट हुए। उन्हें मार्क वुड ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। रोहित 196 बॉल पर 131 रन बनाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER