Auto / इस SUV की दनादन Booking, थककर कंपनी बोली- 2 लाख ले लो पर बुकिंग कैंसिल करो

Zoom News : Jan 26, 2023, 01:55 PM
Ford Bronco SUV: बीते कुछ समय से आप लगातार सुनते रहे होंगे कि कई कार निर्माता कंपनियों के पास काफी बड़ी संख्या में पेंडिंग आर्डर हैं, इससे कारों की डिलीवरी का वेटिंग पीरियड बढ़ गया है. बहुत सी कार निर्माता कंपनियां इसे अपनी वाहवाही के तौर पर देखती हैं लेकिन अब एक कंपनी अपनी एसयूवी की ज्यादा बुकिंग से परेशान होकर ग्राहकों को बुकिंग कैंसिल करने के लिए कह रही है. SUV की बुकिंग कैंसिल करने के लिए कंपनी ग्राहकों को पैसे तक ऑफर कर रही है. 

ऐसा करने वाली कंपनी फोर्ड है, जो अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता है. इसने 2021 में Bronco एसयूवी को लॉन्च किया था, ग्राहकों से इसे शानदार प्रतिक्रिया मिली है, इसकी जबरदस्त बुकिंग हुई है. अब कंपनी ग्राहकों को इस एसयूवी की बुकिंग कैंसिल करने और दूसरे मॉडल को बुक करने के लिए 2,500 डॉलर (भारतीय मुद्रा में करीब 2 लाख रुपये) बतौर डिस्काउंट दे रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फोर्ड द्वारा डीलरों को भेजे गए इंसेंटिव बुलेटिनों में 2023 Bronco एसयूवी खरीदारों को उनके ऑर्डर कैंसिल करने और दूसरा वाहन बुक करने पर 2,500 डॉलर का डिस्काउंट देने की बात कही गई है. यह डिस्काउंट सिर्फ उन अन्य वाहनों पर मिलेगा, जिनकी बुकिंग आने वाली 3 अप्रैल से पहले की जाएगी. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, फोर्ड का कहना है कि अचानक से सप्लाई-चेन बड़ी चुनौती बन गई है. आपूर्ति बाधित हुई है, जिस कारण एसयूवी में कुछ फीचर्स नहीं दिए जा सकते हैं, जिन्हें दिया जाना था. ऐसे में कंपनी ग्राहकों से इस एसयूवी की बुकिंग कैंसिल करने के लिए कह रही है और इसके बदले में उन्हें दूसरे मॉडल पर स्विच पर डिस्काउंट ऑफर दे रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER