Sandeep Lamichhane / नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में दिए गए दोषी करार

Zoom News : Dec 29, 2023, 11:00 PM
Sandeep Lamichhane: नेपाल क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है जिसमें उनके पूर्व कप्तान और शानदार लेग स्पिनर संदीप लामिछाने पर चल रहे नाबालिग लड़की से दुष्कर्म केस में काठमांडू डिस्ट्रिक कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है। संदीप को इस मामले में अदालत ने दोषी करार दिया है, जिसके बाद उनके क्रिकेट करियर भी खतरे में पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। संदीप पर जब ये आरोप लगा था उस समय वह टीम के कप्तान भी थे, लेकिन बाद में नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए उनसे ये जिम्मेदारी वापस ले ली थी।

अगली सुनवाई में सजा पर सुनाया जाएगा फैसला
काठमांडू डिस्ट्रिक कोर्ट की सिंगल बेंच ने संदीप लामिछाने के मामले में सुनवाई 24 दिसंबर को ही पूरी कर ली थी, जिसके बाद फैसला 29 दिसंबर को सुनाया गया। वहीं संदीप को दोषी करार दिए जाने के बाद कितने साल की सजा होगी इस पर अगली सुनवाई पर फैसला सुनाया जाएगा। लामिछाने अभी इस मामले में जमानत पर बाहर हैं। इस मामले को लेकर बात की जाए तो 21 अगस्त को 17 साल की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म केस संदीप पर दर्ज किया गया था। इस आरोप के बाद संदीप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन बाद में पाटन हाई कोर्ट ने उन्हें 20 लाख रुपये की जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। लामिछाने को साथ ही विदेशी लीग में भाग लेने की भी छूट दी गई थी।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम का रह चुके हिस्सा
संदीप लामिछाने के अब तक के क्रिकेट करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने इंटरनेशनल फॉर्मेट में 51 वनडे और 52 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें वनडे में उनके नाम 112 विकेट तो टी20 में 98 विकेट दर्ज हैं। संदीप इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं जिसमें वह साल 2018 और 2019 में खेले गए आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे, इस दौरान उन्हें 9 मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 13 विकेट अपने नाम किए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER