देश / ऋषिकेश में लक्ष्मण झूले पर फ्रांस से आयी महिला ने शूट किया अश्लील वीडियो

India TV : Aug 30, 2020, 09:53 AM
उत्तराखंड। उत्तराखंड के ऋषिकेश में गंगा नदी पर बने लोकप्रिय लक्ष्मण झूले पर एक फ्रांसीसी युवती को अश्लील वीडियो विज्ञापन बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ के दौरान विदेशी युवती ने अश्लील वीडियो शूट करने की बात को स्वीकार कर लिया है। हालांकि, महिला ने दावा किया कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि भारत में यह अवैध है।

रिपोर्ट के मुताबिक, 27 वर्षीय विदेशी युवती उत्तराखंड के ऋषिकेश में मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के लक्ष्मणझूला पुल और एक होटल के कमरे में शूट किए एक अश्लील वीडियो के मामले में गिरफ्तार की गई है। विदेशी महिला पर न्यूड वीडियो शूट करने का भी आरोप लगा है। दरअसल, नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती ढालवाला के सभासद गजेंद्र सजवाण ने 25 अगस्त को मुनिकीरेती पुलिस को तहरीर दी, जिसमें उन्होंने बताया कि कुछ विदेशी और स्थानीय नागरिकों ने अश्लील वीडियो बनाकर उसे विज्ञापन के तौर पर सोशल मीडिया में प्रचारित कर रहे हैं। इस वीडियो को तपोवन के किसी होटल और लक्ष्मणझूला पुल पर शूट किया गया है। उनका आरोप था कि इस तरह के अश्लील विज्ञापन से क्षेत्र की छवि को नुकसान पहुंच रहा है। 

ऋषिकेश के मुनिकीरेती पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि कहा, 'सभासद गजेंद्र सजवाण ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक महिला न्यूड वीडियो और फोटो शूट कर रही थी।' पार्षद ने बताया कि उन्हें यह जानकारी सोशल मीडिया के जरिए मिली थी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में शुक्रवार को फ्रांसीसी महिला मैरी हेलेन (27 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

न्यूड फोटोग्राफ भी शूट किए

बताया जा रहा है कि विदेशी महिला अपर तपोवन स्थित होटल में मार्च से रह रही थी। पुलिस पूछताछ में विदेशी महिला ने बताया कि ऑनलाइन माला बेचने के काम को प्रमोट करने के लिए उसने प्रोफेशनल फोटोग्राफर को पैसे देकर यह वीडियो विज्ञापन शूट करवाया था। वीडियो की शूटिंग लक्ष्मणझूला पुल के अलावा एक स्थानीय होटल के एक कमरे में भी की गई थी। इसके अलावा कुछ न्यूड फोटोग्राफ शूट किए गए थे, जो उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सार्वजनिक किए थे। 

वहीं पुलिस की इस कार्रवाई के बाद भी शिकायतकर्त्ता सभासद गजेंद्र सजवाण ने असंतुष्टि जताई है। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से निष्पक्ष जांच की मांग की है। होटल के कमरे के अतिरिक्त गैलरी में भी फोटो और वीडियो बना है, होटल प्रबंधन भी दोषी है। उन्होंने कहा कि उनकी ओर से तहरीर में सब कुछ विस्तार से लिखा गया था। मगर, उसके अनुरूप कार्यवाही नहीं हुई है। अश्लील वीडियो बनाने वाले कैमरामैन अपराध मुक्त नहीं हो सकते। होटल के कमरे के अतिरिक्त गैलरी में भी फोटो और वीडियो बना है, होटल प्रबंधन भी दोषी है। उन्होंने कहा कि लक्ष्मण झूला पुल जिसे सरकार धरोहर बनाने जा रही है, वहां अश्लील वीडियो बनाने वाले कौन थे, वह अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर क्यों हैं?

हालांकि, इस मामले में अभी विवेचना जारी है। विज्ञापन शूट करने वाले फोटोग्राफर की जानकारी भी जुटाई जा रही है। इस मामले को लेकर पुलिस फ्रांस के दूतावास से भी पत्राचार कर रही है। थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी का कहना है कि सभी तथ्यों को ध्यान में रख विवेचना जारी है। जांच के बाद कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER