Wrestlers Protest / न्यायपालिका पर पूरा भरोसा, जांच होने दीजिए, सच्चाई सामने आ जाएगी- बृजभूषण सिंह

Zoom News : Apr 28, 2023, 06:11 PM
Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सकती है. महिला पहलवानों का उनपर शोषण का आरोप है. अब आरोपी बृजभूषण ने इसपर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि न्यायपालिका पर उन्हें पूरा भरोसा है. फेडरेशन चीफ ने कहा कि जांच होने दीजिए दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खिलाड़ियों ने बृजभूषण को गिरफ्तार करने की मांग की.

एक मीडिया संस्थान इंडिया टुडे से बातचीत में बृजभूषण सिंह ने कहा कि पुलिस की जांच के बाद पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी.सुप्रीम कोर्ट में सात महिला पहलवानों ने याचिका दायर की थी. याचिका में उन्होंने बृजभूषण सिंह पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था. दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि खिलाड़ियों की शिकायत पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में खिलाड़ियों ने बृजभूषण को सभी पदों से हटाने की मांग की और जेल भेजने की अपील की.

पहले भी सड़क पर उतरे खिलाड़ी, नहीं हुई सुनवाई

प्रेस कांफ्रेंस में बजरंग पूनिया ने कहा कि अगर फेडरेशन के अध्यक्ष हैं, खिलाड़ियों का शोषण करेंगे तो हम शिकायत लेकर कहां जाएंगे. पहलवान पिछले 6 दिनों से दिल्ली में जंतर मंतर पर जमे हैं. एक महिला पहलवान ने कहा कि जबतक फेडरेशन चीफ को जेल नहीं भेजा जाता तबतक धरना जारी रहेगी. इससे पहले जनवरी महीने में भी वे सड़कों पर उतर आए थे. दिल्ली में कई दिनों तक उन्होंने धरना दिया था.

बृजभूषण सिंह पर 40 केस, 30 में हुए बरी

सुप्रीम कोर्ट में खिलाड़ियों की तरफ से पेश वकील कपिल सिब्बल ने बड़ा दावा किया है. सिब्बल के मुताबिक, बृजभूषण पर 40 अलग-अलग मामले चल रहे हैं. वह 30 से ज्यादा आपराधिक मामलों में बरी हो चुके हैं. 17 मामले तो सिर्फ अयोध्या में दर्ज हैं. इनके अलावा 12 फैजाबाद, 8 नवाबगंज और एक मामला दिल्ली में भी दर्ज है. हत्या, हत्या की कोशिश, उत्तर प्रदेश गैंगस्टर्स एक्ट और आर्म्स एक्ट सहित कई धाराओं में केस दर्ज हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER