सिद्धू मूसेवाला मर्डर / गैंगस्टर लॉरेंस ने कहा- कत्ल में मेरा रोल नहीं, लेकिन बता दी हत्या की वजह

Zoom News : Jun 02, 2022, 08:11 AM
Sdhu Moosewala Murder: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के बाद पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) इस वक्त दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की रिमांड पर है। पुलिस ने इसे एक पुराने मामले में रिमांड पर लिया हुआ है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है। पुलिस को अब तक मूसेवाला के शूटरों का सुराग नहीं मिल पाया है। 

पुलिस की पूछताछ में गैंगस्टर लॉरेंस ने सिंगर मूसेवाला के कत्ल से खुद को अलग कर लिया है। साथ ही सोशल मीडिया पोस्ट की भी जानकारी न होने की बात कही है। लॉरेंस ने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया में जो भी पोस्ट डाले जा रहे हैं, उनमें उसका या उसकी गैंग का कोई रोल नहीं है। पुलिस सूत्रों की मानें तो लॉरेंस ने यह खुलासा जरूर किया है कि विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए ही मूसेवाला की हत्या की गई है। 

इसके अलावा  पंजाब की म्यूजिक इंडस्ट्री मे चल रही वर्चस्व की जंग की कहानी भी सामने आई है। सूत्रों की मानें तो पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री मे गैंगस्टर अपना पैसा लगाते हैं। गैंगस्टर नए कलाकारों का डेब्यू कराते और उनके अल्बम बनवाते हैं और फिर प्रॉफिट भी शेयर करते हैं। इसी कारण वहां उभरते कलाकार इन गैंगस्टर के सम्पर्क में आ जाते हैं। 

तिहाड़ जेल में बंद 3 गैंगस्टर्स से हुई पूछताछ

गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई  के अलावा तिहाड़ में बंद दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर शाहरुख खान से भी स्पेशल सेल की टीम ने पूछताछ की। शाहरुख को भी सिद्धू मूसेवाला को मारने की सुपारी दी गई थी। इस गैंगस्ट  ने भी पंजाब में रह कर सिद्धू मूसेवाला की रेकी भी की थी, लेकिन प्लान को अंजाम देता, उसके पहले स्पेशल सेल की यूनिट ने उसे पंजाब से गिरफ्तार कर लिया था। 

पंजाब के सबसे अमीर डॉन माने जाने वाले जग्गू भगवानपुरिया से भी पुलिस तिहाड़ जेल में जाकर पूछताछ कर चुकी है। भगवानपुरिया पर 150 हत्या के मामले दर्ज हैं। जग्गू ड्रग सिंडिकेट से भी जुड़ा हुआ है और पंजाब के नेताओं से इसके कनेक्शन की भी बातें सामने आती रहती हैं। 

गौरतलब है कि मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब में मानसा जिले जवाहरके गांव के नजदीक गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर सतविंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार ने ली। यह गैंगस्टर तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई का ही करीबी है। मूसेवाला की हत्या यूथ अकाली नेता विक्की मिद्दूखेड़ा के मर्डर का बदला लेने के लिए की गई थी।

बता दें कि 7 अगस्त 2021 में मिद्दुखेड़ा की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। दविंदर बंबिहा ग्रुप ने  सोशल मीडिया पर इसकी जिम्मेदारी ली थी। कहा गया कि विक्की अपने दोस्त लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करता था, इसलिए उसका मर्डर किया गया। कहा जाता है कि मिड्डूखेड़ा हत्याकांड में शामिल शूटरों को मूसेवाला ने पनाह दी थी, जिसका बदला बिश्नोई गैंग ने लिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER