कोरोना वायरस / सख्ती पर लोगों के गुस्से का सामना कर सकते हैं लेकिन हम शवों का ढेर नहीं देख सकते: विज

Zoom News : Apr 16, 2021, 12:44 PM
नई दिल्लीः हरियाणा में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण नियमों को और सख्त बनाने लिए नई गाइडलाइंस की घोषणा की गई है. नई गाइडलाइंस के कुछ घंटे बाद ही हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम लोगों की नाराजगी तो झेल सकते हैं लेकिन लाशों के ढेर नहीं देख सकते. उन्होंने कहा कि अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि कोविड के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाएं. 

विज ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण पर अंकुश लगाने के दो तरीके हैं. उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा कि "कोविड को कंट्रोल करने एक उपाय लॉकडाउन है, जो व्यवहारिक नहीं है क्योंकि हम चाहते हैं कि लोगों का जीवन चलता रहे और वे सेफ भी रहें. दूसरा उपाय सभी गाइडलाइंस का पालन करना है. मैने अफसरों से कहा है कि कोविड नियमों को सख्ती से लागू किया जाए, भले ही इससे लोग नाराज क्यों न हों. हम लोगों के गुस्से का तो सामना कर सकते हैं लेकिन लाशों के ढेर नहीं देख सकते हैं."

समारोह में लोगों के शामिल होने की संख्या घटाई

हरियाणा ने गुरुवार को आउटडोर और इनडोर फंक्शन में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को और कम कर दिया. सरकार के एक ऑफिशियल प्रवक्ता के अनुसार “यह निर्णय लिया गया है कि अब से  200 से ज्यादा लोग सार्वजनिक समारोह के दौरान ऑपन स्पेश में इकट्ठा नहीं हो पाएंगे और इनडोर फंक्शन में 50 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी.  इसी तरह  अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पाएंगे. ” 

5 अप्रैल को भी जारी की गई थी गाइडलाइंस 

नई गाइडलाइंस सरकार की 5 अप्रैल की घोषणा के 10 दिन बाद आई है. 5 अप्रैल को राज्य में अंतिम संस्कार में 50 लोगों के शामिल होने, इनडोर इवेंट्स में क्षमता का 50 प्रतिशत या 200 लोगों के शामिल होने और आउटडोर फंक्शन में 500 लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER