Farmers Protest / ग्रेटा थनबर्ग ने किसानो के लेकर फिर किया ट्वीट कहा - कोई भी मुझे किसानों को समर्थन देने से नहीं रोक सकता

Zoom News : Feb 04, 2021, 05:30 PM
Delhi: पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थेनबर्ग ने फिर से ट्वीट किया है कि वह किसानों के साथ खड़ी हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं किसानों के शांतिपूर्ण विरोध के साथ हूं। कोई भी नफरत, धमकी इसे बदल नहीं सकती। दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई एक एफआईआर के बाद ग्रेटा थानबर्ग ने यह ट्वीट किया है। दिल्ली पुलिस ने अपने उत्तेजक ट्वीट के लिए ग्रेटा थेनबर्ग के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ग्रेटा के खिलाफ धारा 153 ए, 120 बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दरअसल, ग्रेटा थेनबर्ग ने किसानों के समर्थन में अपने ट्वीट में भारत की सत्ताधारी पार्टी पर सवाल उठाया था। ग्रेटा ने एक ट्वीट में कहा था कि भारत सरकार पर दबाव कैसे डाला जा सकता है, इसके लिए उसने अपनी कार्ययोजना से संबंधित एक दस्तावेज भी साझा किया, जो भारत विरोधी प्रचार अभियान का हिस्सा है। इसकी कड़ी निंदा की गई।

इधर, बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने फुल टोन में ग्रेटा थानबर्ग पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि मैं ग्रेटा थानबर्ग को बाल बहादुरी पुरस्कार देने का प्रस्ताव करता हूं। भारत सरकार को इसे लागू करना चाहिए। गेटा ने भारत को अस्थिर करने की साजिश में अपनी सबसे बड़ी सेवा की है।

विदेशी हस्तियों के बयान पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोई भी प्रचार देश की एकता को नहीं तोड़ सकता है। हम एकजुट होकर प्रगति की ओर बढ़ेंगे। कोई भी प्रचार भारत को ऊंचाइयों तक पहुंचने से नहीं रोक सकता। गृह मंत्री ने ये बातें विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव के ट्वीट पर लिखीं।

किसानों के मुद्दे पर विदेशी हस्तियों के हस्तक्षेप पर बुधवार को विदेश मंत्रालय द्वारा एक बयान जारी किया गया। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह देखकर दुख होता है कि कुछ संगठन और लोग अपना एजेंडा थोपने के लिए ऐसा बयान जारी कर रहे हैं। किसी भी तरह की टिप्पणी करने से पहले तथ्यों और परिस्थितियों की जांच करना महत्वपूर्ण है। ऐसी स्थिति में किसी भी सेलिब्रिटी द्वारा संवेदनशील ट्वीट या हैशटैग चलाना कोई जिम्मेदार कदम नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER