देश / हाफिज सईद ने भारत के खिलाफ बनाया प्‍लान, गेम्‍स ऐप के बहाने रची साजिश

Zee News : Sep 17, 2020, 08:47 PM
नई दिल्ली: मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और लश्कर ए तैय्यबा चीफ हाफिज सईद (Hafiz Saeed) सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है। साइबर एक्सपर्ट की मदद से तैयार एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के 45 शहरों में हाफिज सईद ने दफ्तर खोला है, जहां पर बड़ी संख्या में युवाओं को हाफिज सईद की साइबर टीम से जोड़ा जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की ISI, लश्कर आतंकियों को भी सोशल मीडिया से जोड़ रही है और इन आतंकियों को सोशल मीडिया ऐक्टिविस्ट बताया जाता है। भारत के खिलाफ फेक प्रोपैगेंडा और देश मे दंगे फैलाने की साजिश के साथ-साथ मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए हजारों की संख्या में मौजूद हाफिज सईद की सोशल मीडिया टीम हैशटैग के जरिए भारत के खिलाफ दुष्प्रचार को फैलाती है।

हाफिज सईद की सोशल मीडिया टीम को 'JuD साइबर टीम' के नाम से भी जाना जाता है। इस साल दिल्ली में हुए दंगे और CAA के खिलाफ हुए विरोध प्रोटेस्ट के दौरान सोशल मीडिया पर JuD साइबर सेल से जुड़े हाफिज के गुर्गों ने बड़ी संख्या में ट्विटर हैंडल और फेसबुक पर भारत के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किए थे।

अलग-अलग हैशटैग के जरिये भारत मे मुसलमानों के साथ अत्याचार की झूठी खबरों और देश मे दंगे फैलाने की साजिश के तहत कई पोस्ट शेयर किए गए। गल्फ देशों को भारत के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश के तहत किए गए पोस्ट में ISI ने बड़ी भूमिका निभाई थी। साइबर एक्सपर्ट INNFU की तैयार रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि हाफिज सईद ने भारत के खिलाफ जिहाद और युवाओं को ब्रेनवॉश करने के लिए गेम्स ऐप का भी सहारा ले रही है। इन गेम्स ऐप के जरिये भारत समेत पूरी दुनिया मे लश्कर ने जिहाद फैलाने की साजिश रची है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER