Cricket / पुराने जमाने का विज्ञापन अचानक क्यों हुआ वायरल, लोग बोले- अरे वाह..अब समझ में आया

Zoom News : Mar 26, 2023, 02:24 PM
Old TV Commercial: तकनीक ने लोगों की दुनिया को बहुत हद तक आसान बना दिया है. मोबाइल फोन से लेकर टीवी और इंटरनेट ने चीजों को काफी आसान बना दिया है. इन सबके बीच स्मार्टफोन ने तो एकदम क्रांति मचा दी है. लेकिन पुराने जमाने में फोन का इस्तेमाल कैसा होता था, इसका एक विज्ञापन हाल ही में वायरल हुआ है. वैसे तो यह विज्ञापन 1993 का है लेकिन एक बार फिर चर्चा में बना हुआ है.

टेलीफोन वार्तालाप को दर्शाया 

दरअसल, हाल ही में एक टि्वटर हैंडल से यह वीडियो पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में पुराने जमाने के टेलीफोन वार्तालाप को दर्शाया गया है. वीडियो में दिखाया गया है कि पहले टेलीफोन से बात करते हुए कितना संघर्ष करना पड़ता था और वायर लगे होने की वजह से उनको पकड़ने में भी दिक्कत होती थी, इसके बाद एक ट्रिक इस्तेमाल की गई.

हेडसेट को फोन के बैकसाइड

वीडियो में दिख रहा है कि टेलीफोन को कान से चिपकाने के लिए एक हेडसेट का इस्तेमाल किया गया है. इसको टेलीफोन से इस तरह चिपका दिया जाता था कि वह आपके सिर पर सही से बैठ जाता था और हाथ नहीं लगाना पड़ता था. इस प्रकार यह बातचीत बहुत आसान हो जाती थी और आप अपना काम करते हुए भी लोगों से बात कर सकते थे. हेडसेट को फोन के बैकसाइड से लगाया जाता था.

यही ट्रिक आगे चलकर हैंड फ्री मोबाइल कहलाई। हालांकि नए जमाने के मोबाइल फोन आने के बाद यह सब पीछे जरूर छूट गया लेकिन जब आप पलटकर इन पुराने विज्ञापनों को देखते हैं तो पता चलता है कि उस समय किस तरह के जुगाड़ प्रयोग किए जाते थे, ताकि लोगों से बातचीत करने में आसानी हो सके. वीडियो जैसे ही वायरल हुआ लोग इस पर प्रतिक्रिया करने लगे और पुराने दिनों को याद करने लगे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER