IND vs AUS / हनुमा विहारी ने अपनी मैराथन पारी को लेकर किया बड़ा खुलासा, राहूल द्रविड़ ने ये बात कही थी

Zoom News : Jan 22, 2021, 12:55 PM
सिडनी में ऐतिहासिक टेस्ट ड्रॉ कराने वाले टीम इंडिया के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाजों का सामना करते हुए अपनी मैराथन पारी के बारे में बड़ा खुलासा किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की चौथी पारी में, हनुमा विहारी ने घायल होने के बावजूद 161 गेंदों में 23 रन बनाए। दरअसल, दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान हनुमा विहारी चोटिल हो गए थे। वह दौड़ने में भी असमर्थ था, लेकिन इसके बावजूद, उसने मैच को सीमित कर दिया।

हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझते हुए, हनुमा विहारी ने 161 गेंदों में नाबाद 23 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की जीत के इरादों पर हनुमा विहारी ने पानी फेंका।

विहारी ने इंडिया टुडे को बताया कि इस पारी के बाद महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने उन्हें एक विशेष संदेश दिया। विहारी ने कहा, "राहुल द्रविड़ ने मुझे मैसेज किया और कहा, आपने बहुत अच्छा काम किया है।"

विहारी ने कहा, 'मैं राहुल द्रविड़ का बहुत सम्मान करता हूं। सिराज, सैनी, शुभमन, मयंक, जो सभी टीम में थे, ने इंडिया-ए के लिए एक साथ क्रिकेट खेला है। इसके अलावा, पिछले तीन-चार वर्षों में हमने भारत-ए टीम की ओर से ऑस्ट्रेलिया का बहुत दौरा किया है और राहुल द्रविड़ हमारे कोच हैं।

हनुमा विहारी ने कहा, 'युवा खिलाड़ियों को राहुल द्रविड़ को श्रेय देना चाहिए, जब हम उनका नेतृत्व करते थे, तो ऐसा लगता था कि वह एक कोच से ज्यादा हमारे गुरु हैं। जब भी हमें जरूरत होती थी द्रविड़ हमेशा हमारे साथ खड़े रहते थे

हनुमा विहारी ने कहा, 'पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे (2018-19) पर, मैंने द्रविड़ को फोन पर बताया कि सर मैं पदार्पण कर रहा हूं, तो उन्होंने कहा कि आपने रणजी और भारत-ए में अच्छा प्रदर्शन किया है, आप खेलते हैं। के लिए तैयार रहें।

आर अश्विन और हनुमा विहारी ने सिडनी में इस मैच को ड्रा कराने में बड़ा योगदान दिया। हनुमा विहारी और अश्विन ने 256 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए। हनुमा विहारी ने चोटिल होने के बावजूद 161 गेंदों में 23 रन बनाए।

इसके अलावा, आर अश्विन ने 128 गेंदों में 39 रनों की नाबाद पारी खेली। टेस्ट क्रिकेट में चार साल के बाद, अश्विन ने एक पारी में 100 से अधिक गेंदें खेली हैं। चौथी पारी में भारत को जीत के लिए 407 रनों की आवश्यकता थी, लेकिन चौथे दिन रोहित शर्मा (52) और शुभमन गिल (31) के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की जीत निश्चित दिखी।

हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने मोर्चा संभाला। विहारी ने 161 गेंदों में नाबाद 23 रन बनाए और अश्विन ने 128 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाए और 62 रन बनाकर मैच को साझा किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER