Cricket / 'भारत की टेस्ट टीम से इन 3 खिलाड़ियों को करो बाहर'

Zoom News : Jul 12, 2022, 03:42 PM
Cricket | एजबेस्टन में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों भारत को हार का सामना करना पड़ा था। भारत इस पुनर्निधारित टेस्ट मैच से पहले 2-1 से आगे थे, लेकिन आखिरी मैच गंवाकर टीम इंडिया ने सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया। ऐसे में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज करसन घावरी ने उन तीन खिलाड़ियों का नाम बताया है, जिनको टेस्ट टीम से रिप्लेस किया जाना चाहिए। 

करसन घावरी ने कहा कि हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों के इनकंसिस्टेंट प्रदर्शन की वजह से अब उनसे आगे देखने का समय है। तीनों खिलाड़ी उस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे और उन तीनों ने टेस्ट मैच खराब प्रदर्शन किया। शार्दुल दोनों पारियों में एक विकेट ले सके, जबकि गिल और विहारी दोनों पारियों में बड़ा स्कोर नहीं बना सके।  

गिल, ठाकुर और विहारी की फॉर्म को लेकर घावरी ने स्पोर्ट्सकीड़ा पर कहा, "मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हम हनुमा विहारी और शार्दुल ठाकुर से आगे देखें। शुभमन गिल भविष्य की अच्छी संभावनाएं हैं, लेकिन उनकी कंसिस्टेंसी कहां है?" इतना ही नहीं, करसन घावरी ने इन तीन खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट भी बताया है।  

पूर्व तेज गेंदबाज ने विहारी और गिल के संभावित रिप्लेसमेंट के रूप में सरफराज खान और सूर्यकुमार यादव को चुना है। सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपने समृद्ध कारनामों के बाद, सूर्यकुमार पिछले कुछ समय से लाल गेंद वाले क्रिकेट के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। यहां तक कि उन्हें पिछले साल टेस्ट सीरीज में बैकअप के तौर पर भी शामिल किया गया था।

दूसरी ओर, सरफराज खान रणजी ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा, “सरफराज खान और सूर्यकुमार यादव को जल्द से जल्द टेस्ट टीम में शामिल करने की जरूरत है। वे भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सितारे हैं। हमारी अगली टेस्ट सीरीज नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ है। ऐसा मत सोचो कि वे कमजोर हैं। हमें अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ उनके खिलाफ खेलना होगा।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER