IND VS AUS / हनुमा विहारी ने कहा- अगर चोट नहीं लगी होती, तो टीम इंडिया को सिडनी में मैच जीता देता

Zoom News : Jan 12, 2021, 08:09 AM
नई दिल्ली। तीन घंटे की मैराथन पारी, सामने खतरनाक तेज आक्रमण, हर पल सतर्क रहने की जरूरत है और ऐसी स्थिति में धैर्य की नई नस्ल रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी इतनी बुरी तरह से थक चुके हैं कि ड्रा भी नहीं मनाते। अश्विन की पीठ में दर्द था और विहार हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे थे जिसके कारण रन बनाना मुश्किल हो रहा था। इसके बावजूद, विकेट पर बने रहने के दृढ़ संकल्प को हरा नहीं सका। बीसीसीआई टीवी को दिए इंटरव्यू में अश्विन ने कहा, "उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट थी और मुझे पीठ में दर्द था। हम एकाग्रता नहीं तोड़ना चाहते थे और खराब शॉट खेलने की कोई गुंजाइश नहीं थी। अंतिम चार पांच ओवरों में हमें पता था।" पास थे और हम फिसल रहे थे। इसके बाद, स्ट्राइक घूम गया और एक दूसरे के सिरों से खेलना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, 'हमने आखिरी क्षणों में भी जश्न नहीं मनाया क्योंकि मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। हम इतने अडिग थे एक विशेष गेंदबाज का सामना करना और विकेट बचाना।

विहारी ने कहा, 'ड्रा भी एक अच्छा परिणाम था। अगर मुझे चोट नहीं लगती और पुजारा कुछ समय के लिए रुकते, तो नतीजा कुछ और होता। हम शानदार जीत दर्ज कर सकते थे।

अश्विन ने 128 गेंदों में नाबाद 39 और विहारी ने 161 गेंदों में नाबाद 23 रन बनाए। दोनों ने छठे विकेट के लिए 62 रन की अटूट साझेदारी कर मैच को बचाया। अश्विन ने बताया कि वह पारी की शुरुआत में दर्द महसूस कर रहे थे। उनकी पत्नी ने भी ट्वीट किया कि रविवार रात उन्हें पीठ में दर्द था। उन्होंने कहा, 'जब मैं बल्लेबाजी करने गया था तो नाथन लियोन गेंदबाजी कर रहे थे। तीन से चार गेंदों के बाद ही मेरी पीठ में दर्द हुआ। मैंने विहारी से यह भी कहा कि मुझे उच्च शॉट नहीं खेलना चाहिए था।

अश्विन ने कहा, 'पैट कमिंस के स्पैल में, हमें लगा कि हम तूफान का सामना कर रहे हैं। किस्मत ने हमारा साथ दिया और हम इससे बहुत अच्छे से निकले। विहारी ने कहा कि अश्विन हर समय एक बड़े भाई की तरह उनसे बात करते रहे। उन्होंने कहा, 'जब भी उन्हें लगा कि मैं खराब शॉट खेल रहा हूं, तो उन्होंने मुझे ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।' बता दें कि हनुमा विहारी चोट के कारण ब्रिसबेन टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण रवींद्र जडेजा भी बाहर रहेंगे। मतलब कि टीम इंडिया अब ब्रिस्बेन टेस्ट में दो बदलावों के साथ मैदान में उतरेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER