IND vs ENG / भारत की जीत में चमके हर्षल,करीबी मैच में नॉर्थम्पटनशर 10 रन से हारा

Zoom News : Jul 04, 2022, 07:47 AM
IND vs ENG | हर्षल पटेल के शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर भारत ने टी20 अभ्यास क्रिकेट मैच में रविवार को नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ करीबी मुकाबले में 10 रन से जीत दर्ज की। नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 8 के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक के 34 और हर्षल पटेल के दमदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने नॉर्थम्पटनशर के सामने 150 रनों का टागरेट रखा। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्थम्पटनशर की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और टीम ने 54 के स्कोर पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज एमिलियो गे ने 15 गेंद में 22 रन बनाकर अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। लेकिन दूसरे छोर से विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। नॉर्थम्पटनशर की ओर से सैफ जैब ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। उन्हें हर्षल पटेल ने आउट किया। भारत के 6 गेंदबाजों ने इस मैच में गेंदबाजी की और सभी को विकेट मिला। अर्शदीप, आवेश, युजवेंद्र और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट लिए, जबकि वेंकटेश अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा को 1-1 विकेट मिला। हर्षल पटेल को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के प्लेयर ऑफ द मैच भी दिया गया। 

भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आठ रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन हर्षल ने 36 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों से 54 रन की पारी खेलने के अलावा वेंकटेश अय्यर (20) के साथ छठे विकेट के लिए 60 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दिनेश कार्तिक ने भी 26 गेंद में 34 रन की उम्दा पारी खेली। भारतीय टीम अंतिम पांच ओवर में 54 रन जोड़ने में सफल रही।

नॉर्थम्पटनशर की ओर से ब्रेंडन ग्लोवर ने 33 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि नाथन बक (17 रन पर दो विकेट) और बाएं हाथ के स्पिनर फ्रेडी हेल्ड्रिच (33 रन देकर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER