IPL 2021 / हर्षल की शानदार हैट्रिक से बैंगलोर की जबरदस्त जीत, मुंबई को 55 रनों से हराया

Zoom News : Sep 26, 2021, 11:20 PM
IPL फेज-2 में आज दिन का दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जा रहा है। मैच का आगाज मुंबई के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुआ और RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165/6 का स्कोर बनाया। 166 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए MI 111 रन ही बना सकी और मुकाबला 54 रन से हार गई। 

हर्षल की हैट्रिक

मैच में RCB के युवा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 17वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 गेंदों पर लगातार 3 विकेट चटकाए। पटेल ने हार्दिक पंड्या (3), किरोन पोलार्ड (7) और राहुल चाहर (0) को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। हर्षल पटेल RCB के लिए हैट्रिक लेने वाले तीसरे और IPL इतिहास के 20वीं हैट्रिक रही।

IPL फेज-2 में आज दिन का दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जा रहा है। मैच का आगाज मुंबई के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुआ और RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165/6 का स्कोर बनाया। 166 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए MI का स्कोर 16 ओवर तक 6 विकेट के नुकसान पर 105 रन है। 

बढ़िया शुरुआत के बाद मुंबई को 3 झटके

टारगेट का पीछा करते हुए MI की शुरुआत शानदार रही और पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने 57 रन जोड़े। इस साझेदारी को तोड़ने का काम युजवेंद्र चहल ने डी कॉक (24) को आउट कर किया। टी-20 फॉर्मेट में यह 5वां मौका रहा जब चहल के खाते में क्विंटन डी कॉक की विकेट आई हो। डी कॉक के विकेट के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने रोहित शर्मा (43) को आउट कर RCB को बड़ी सफलता दिलाई। इसके बाद अगले ही ओवर में चहल ने ईशान किशन (9) की विकेट लेकर मुंबई को तीसरा नुकसान पहुंचाया।

फिर फेल हुए सूर्या

मुंबई को चौथा झटका क्रुणाल पंड्या (5) के रूप में लगा और उनकी विकेट मैक्सवेल के खाते में आई। मुंबई को आज के मैच में सूर्यकुमार यादव से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन एक बार फिर से उन्होंने निराश किया और सिर्फ (8) रन बनाकर ड्रेसिंग रूम लौट गए।

बड़ा स्कोर बना सकती थी RCB

मैच में RCB की जोरदार शुरुआत देखने को मिली थी। 15 ओवर तक टीम का स्कोर 119/2 था। मगर इसके बाद अंतिम 30 गेंदों के अंदर टीम ने कोहली-मैक्सवेल और डिविलियर्स के विकेट गंवाए। आखिरी के दो ओवर में तो बेंगलुरु केवल 9 रन ही जोड़ सकी।

बुमराह का ​​डबल धमाल​​​​​

जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए लगातार 2 गेंदों पर ग्लेन मैक्सवेल (56) और एबी डिविलियर्स (11) की विकेट चटकाई। यह दोनों विकेट बुमराह ने 19वें ओवर में हासिल की और RCB की कमर को तोड़कर रख दिया। आउट होने से पहले मैक्सवेल ने 37 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली।

पडिक्कल शून्य पर आउट

RCB की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में देवदत्त पडिक्कल शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उनकी विकेट जसप्रीत बुमराह के खाते में आई। पडिक्कल के विकेट के बाद कोहली और श्रीकर भरत ने दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े। शानदार बल्लेबाजी कर रहे श्रीकर भरत (32) की विकेट राहुल चाहर के खाते में आई।

कोहली की विराट उपलब्धि

विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर छक्का लगाकर यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किया। यह कीर्तिमान बनाने वाले कोहली भारत के पहले और वर्ल्ड के पांचवें खिलाड़ी बने। विराट से पहले क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड, शोएब मलिक और डेविड वार्नर के नाम आते हैं।

विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की और 42 गेंद पर (51) रन बनाकर आउट हुए। फेज-2 में RCB कप्तान का यह लगातार दूसरा और IPL में 42वां अर्धशतक रहा। कोहली की विकेट एडम मिल्ने के खाते में आई।

हार्दिक पंड्या की हुई वापसी

मुंबई के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोटिल होने के कारण फेज-2 के पहले दो मुकाबलों में नहीं खेल पाए थे। मगर आज उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी देखने को मिली। हालांकि उनको एक भी ओवर में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला।

दोनों टीमें

RCB- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

MI- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER