Jharkhand Politics / पत्नी को राज्य की कमान सौंप सकते हैं हेमंत सोरेन- CM हाउस में चल रही बैठक

Zoom News : Jan 03, 2024, 05:50 PM
Jharkhand Politics: झारखंड के सियासी गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है। अवैध खनन के मामले में ईडी की टीम रांची, साहिबगंज और देवघर समेत कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। सीएम हेमंत सोरेन के करीबियों पर ये छापेमारी चल रही है। उनके मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद, साहिबगंज के कलेक्टर रामनिवास यादव और देवघर के पूर्व एमएलए पप्पू यादव, रांची में आर्किटेक्ट बिनोद सिंह और ठेकेदार सरावगी के यहां भी ईडी कार्रवाई कर रही है। 

सीएम हाउस में चल रही विधायक दल की बैठक

खबर है कि हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम पद से इस्तीफा देकर अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को कमान सौंप सकते हैं। सीएम हाउस रांची में JMM विधायक दल की बैठक चल रही है। इसमें JMM के MLA पहुंचे हैं। सोरेन ने इस बैठक में अपनी पार्टी के अलावा सहयोगी दल कांग्रेस और आरजेडी के विधायकों को भी बुलाया था। बता दें कि ED ने हेमंत सोरेन को सातवीं बार समन भेजा है, इसके बाद कहा जा रहा है कि वो इस्तीफा देकर अपनी पत्नी को राज्य की कमान सौंप सकते हैं।

विधायक दल की बैठक में कौन-कौन मौजूद?

विधायक दल की मीटिंग में जेएमएम से जोबा मांझी, सुदीव कुमार सोनू, कांग्रेस से आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, अनूप सिंह पहुंचे हैं। जेएमएम से विनोद सिंह और जेएमएम सांसद महुआ मांझी भी सीएम हाउस पहुंची हैं। जेएमएम से समीर मोहंती, सविता महतो, मिथिलेश ठाकुर पहुंचे हैं और कांग्रेस से अम्बा प्रसाद पहुंची हैं। बैठक में JMM के 21 और कांग्रेस के 12 MLA मौजूद हैं। अब तक कुल 33 विधायक मीटिंग में पहुंचे हैं।  महागठबंधन के विधायकों की कुल संख्या इस समय 48 है।

ईडी ने बढ़ाई सीएम सोरेने की टेंशन

अवैध खनन मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के करीबियों पर आज एक्शन हो रहा है। आज आधा दर्जन से ज्यादा जगहों पर रेड पड़ी है। हेमंत सोरेन अब तक ईडी के 7 समन को इग्नोर कर चुके हैं और अब ईडी के तेज एक्शन ने उनकी टेंशन बढ़ा दी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER