Israel-Palestine War / लीजिये, इजराइल का काउंटर अटैक- देखें रूह कंपाने वाले VIDEO

Zoom News : Oct 07, 2023, 06:15 PM
Israel-Palestine War: तेल अवीव में फिलिस्तीन ने बड़ा हमला किया है. उसने इजराइल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट हमले किए हैं. फिलिस्तीन ने दावा किया है कि उसने गाजापट्टी से लगे कई इलाकों पर कब्जा कर लिया है. हमास के लड़ाकों ने गाजापट्टी से सटे इलाकों में जमकर फायरिंग की हैं. हमले के चलते तेल अवीव समेत कई इजराइली शहरों में अलर्ट जारी किया. वहीं, इजराइल ने जबरदस्त काउंटर अटैक किया है. एयर स्ट्राइक कर दी है और जमीन से जमकर फायरिंग कर रहा है.

कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिसमें हमास की ओर से किए गए रॉकेटों से हमले की तबाही दिख रही है. साथ ही साथ हमास के लड़ाके इजराइल की सीमा में तांडव मचाते देखे गए हैं. इजराइल के एयर स्ट्राइक के वीडियो सामने आए हैं, जिसमें इमारतें जमींदोज होते देखी गई हैं. स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. बताया जा रहा है कि इजराइली हमले में 20 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. गाजापट्टी में बुलडोजर का भी इस्तेमाल किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमास के लड़ाकों ने कई इजराइली महिलाएं और पुरुषों को भी बंधक बनाया है. इस युद्ध में अमेरिका और यूक्रेन ने साफ कर दिया है कि वह इजराइल के साथ खड़ा है, जबकि लेबनान खुलकर फिलिस्तीन के साथ आ गया है.

इजराइल के पीएम ने कहा, छोड़ेंगे नहीं

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि वह युद्ध में हैं और वे इसे जीतेंगे. उन्होंने कहा है कि हमने इजरायली नागरिकों को सेना और सुरक्षाबलों के आदेश को मानने के लिए निर्देश दिए हैं. आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबलों और सेना को जरूरी निर्देश दिए हैं, दुश्मन को ऐसी कीमत चुकानी पड़ेगी, जैसा उसने पहले कभी नहीं सोचा होगा.

घुसपैठियों को रोकने के लिए इजराइली सेना का एक्शन

हमास के लड़ाके ट्रकों और पैराशूट के जरिए इजराइली शहरों में घुसे थे. घुसपैठियों को रोकने के लिए इजराइली सेना का एक्शन जारी है. इजराइली सेना लगातार लड़ाकों पर ताबड़तोड़ गोलाबारी कर रही है. फिलिस्तीन के इस हमले में 10 इजराइली सैनिकों के मारे जाने की खबर है. आतंकी संगठन हमास ने दावा किया है कि गाजा के रॉकेट हमलों से पूरे इजराइल को दहला दिया गया है. वहीं, आतंकियों कई इलाकों पर कब्जा कर लिया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER