हिमाचल प्रदेश / हिमाचल प्रदेश में सोमवार से खुलेंगे कक्षा 9वीं से 12वीं के स्कूल

Zoom News : Sep 24, 2021, 06:16 PM
Himachal Pradesh Schools Reopen: हिमाचल प्रदेश में 27 सितंबर से कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल खुलेंगे. शुक्रवार यानी 24 सितंबर को राज्य सरकार ने ये जानकारी दी. इसके मुताबिक कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल इसी सोमवार से खुल जाएंगे लेकिन हर कक्षा के छात्रों के लिए क्लासेस में आने के लिए अलग-अलग दिन तय किया गया है. एक सप्ताह में कक्षा 10 वीं और 12 वीं के छात्र सोमवार, मंगलवार और बुधवार को स्कूलों में आएंगे और  कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्र  गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को स्कूलों में आएंगे. 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण हिमाचल प्रदेश सरकार ने एक आदेश जारी किया था कि स्कूल 25 सितंबर तक बंद रहेंगे. राज्य सरकार ने पहले 21 सितंबर तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था. मुख्य सचिव और राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष राम सुभग सिंह ने कहा था कि आवासीय स्कूलों को छोड़कर, सभी स्कूल 25.09.2021 तक बंद रहेंगे." उन्होंने कहा थी  कि टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ का स्कूलों में आना जारी रहेगा.आदेश में कहा गया था कि आवासीय विद्यालयों के लिए शिक्षा विभाग द्वारा विकसित मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया जाएगा ताकि कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सके.

स्कूलों को कोविड-19 का पालन अनिवार्य

​​आदेश में कहा गया था कि आवासीय विद्यालयों को सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जैसे कि मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, बार-बार  हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करना आदि. सरकार ने महामारी के कारण एक बार फिर स्कूलों को खोलने पर रोक लगा दी थी. गौरतलब है कि 14 सितंबर 2021 तक स्कूल बंद कर दिए गए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER