West Bengal / गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल में राष्ट्रपति शासन की संभावना से किया इनकार, कहा- विशाल जनादेश वाली सरकार...

Zoom News : May 07, 2022, 07:28 AM
कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को बंगाल दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बंगाल भाजपा की इकाई के साथ बैठक कर पार्टी के कार्यकर्ताओं के भीतर जोश भरने की कोशिश की।  उन्होंने शुक्रवार को बंगाल भाजपा की बैठक में राज्य में राष्ट्रपति शासन की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि एक विशाल जनादेश के साथ एक निर्वाचित सरकार को बर्खास्त करना अनुचित होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी की बंगाल इकाई को निराश नहीं होने के लिए कहा, बल्कि इसके बजाय राजनीतिक रूप से लड़ने के लिए कहा। उनकी टिप्पणी करने से पूर्व भाजपा वकीलों की एक टीम ने हाल ही में राष्ट्रपति से मुलाकात की और राज्य में केंद्रीय शासन का अनुरोध किया, जिसमें कानून व्यवस्था को ध्वस्त करने का आरोप लगाया गया था।

उन्होंने मांग को प्रमाणित करने के लिए राजनीतिक हत्याओं, सामूहिक बलात्कार और हिंसा के अन्य रूपों का हवाला दिया। शाह ने राज्य की भाजपा कार्यकर्ताओं से ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को घेरने के लिए सीबीआई जांच पर भरोसा नहीं करने को कहा। उन्होंने कहा कि सीबीआई अपना काम कर रही है, लेकिन बंगाल भाजपा के पदाधिकारियों और निर्वाचित प्रतिनिधियों को राजनीतिक स्तर पर तृणमूल से लड़ना चाहिए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को बंगाल भाजपा से तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ राजनीतिक लड़ाई को गंभीरता से लेने को कहा।

अमित शाह ने कहा कि बाहर से कोई भी लड़ाई को अंजाम नहीं दे सकता। आपको अपनी लड़ाई खुद लड़ने की जरूरत है”। उन्होंने उन कठिन दिनों को याद करते हुए कहा जब भाजपा गुजरात में विपक्ष में थी। उन्होंने बंगाल इकाई को बंगाल में केंद्रीय परियोजनाओं को उजागर करने के लिए अभियानों की कमी और लोगों को केंद्र की नीतियों की डिलीवरी के लिए एक रन डाउन भी दिया।

बैठक के दौरान उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को सकारात्मक रूप से सोचने की सलाह दी कि कैसे भाजपा ने 2021 के बंगाल विधानसभा चुनावों में अपनी संख्या 3 से 77 तक ले ली। उन्होंने गुरुवार को न्यू जलपाईगुड़ी में पार्टी की एक रैली को संबोधित करने के बाद जो कहा था, उसे दोहराया कि बंगाल में भाजपा के भविष्य के बारे में निराश होने का कोई कारण नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER