MP / मानव तस्करी आरोपियों ने लड़की को अगवा करके 6 बार बेचा, कर लिया फिर सुसाइड

Zoom News : Feb 09, 2021, 03:37 PM
मध्य प्रदेश की छतरपुर पुलिस ने एक सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए अंतरराज्यीय मानव तस्कर गिरोह का खुलासा किया है। इस मानव तस्कर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार हैं। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह में एक महिला भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक, 3 जुलाई, 2020 को छत्तीसगढ़ राज्य के सूजी बहार इलाके के कांसाबेल जिले जशपुर की एक 18 वर्षीय लड़की का अपहरण कर लिया गया था। यूपी राज्य के सांसद और आठ आरोपियों ने इस अपहरण की घटना को अंजाम दिया।

इसके बाद आरोपी ने लड़की को एमपी-यूपी में 6 बार बेचा। पहले लड़की को 7 हजार रुपये में बेचा गया था और आखिरकार छठी बार लड़की को यूपी के ललितपुर जिले के खिरिया में संतोष कुशवाहा को 70 हजार रुपये में बेचा गया था। संतोष कुशवाहा ने अपने मानसिक रूप से बीमार बेटे बबलू से जबरन शादी कर ली थी और लड़की ने शादी के 2 महीने बाद 10 सितंबर, 2020 को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

ललितपुर पुलिस द्वारा लड़की की आत्महत्या को लेकर एक मामला भी दर्ज किया गया था और इस मामले में बबलू के पिता संतोष कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया था और बबलू मौके से फरार हो गया था। उधर, जब लड़की लापता हो गई, तो उसके पिता ने छत्तीसगढ़ में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया। जिसके बारे में छत्तीसगढ़ की पुलिस लगातार लड़की का पता लगाने की कोशिश कर रही थी।

जैसे ही छत्तीसगढ़ पुलिस को लड़की का सुराग मिला, 4 फरवरी 2021 को कांसाबेल की टीम छतरपुर पहुंची। जहां छत्तीसगढ़ एसपी सचिन शर्मा ने छत्तीसगढ़ पुलिस की मदद से खुद की एक टीम बनाई और पूरे मामले की जांच शुरू की और मामले की तह तक पहुंचे।

छतरपुर के एसपी सचिन शर्मा ने कहा कि अजय और उनकी पत्नी, जो गढ़ी मल्हारा थाना क्षेत्र के हैं, अपहरण मामले में गिरफ्तार किए गए हैं। पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। छतरपुर पुलिस ने इस गिरोह में काम करने वाले 8 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सभी अंतर्राज्यीय गिरोह के लोगों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER