KKR vs SRH / हैदराबाद ने कोलकाता को उनके घर पर 23 रन से हराया- ब्रुक ने मारी सीजन की पहली सेंचुरी

Zoom News : Apr 14, 2023, 11:20 PM
KKR vs SRH: 13.25 करोड़ रुपए के बल्लेबाज हैरी ब्रुक के बल्ले से आए सीजन के पहले शतक के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग-2023 के 16वें सीजन के 19वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को उसी के घर में 23 रन से हरा दिया है। टीम की यह सीजन की दूसरी जीत है। टीम पॉइंट्स टेबल में 7 नंबर पर है।  कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मेजबान कप्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी को चुना। टॉस हारकर बैटिंग करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में चार विकेट 228 रन बनाते हुए सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में कोलकाता 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी।

ऐसे गिरे कोलकाता के विकेट

पहला: पहले ओवर की तीसरी बॉल पर भुवी ने गुरबाज को मलिक के हाथों कैच कराया।

दूसरा : चौथे ओवर की दूसरी बॉल पर यानसेन ने वेकटेश अय्यर को कप्तान मार्करम के हाथों कैच कराया।

तीसरा: ओवर की तीसरी बॉल पर यानसेन ने सुनील नरेन को मार्करम के हाथों कैच कराया।

चौथा : 9वें ओवर की दूसरी बॉल पर मारकंडे ने जगदीशन को ग्लेन फिलिप्स के हाथों कैच कराया।

पांचवां : 11वें ओवर की पहली बॉल पर मारकंडे ने रसेल को यानसेन के हाथों कैच कराया।

छठा : 17वें ओवर की तीसरी बॉल पर नटराजन ने राणा को सुंदर के हाथों कैच कराया।

राणा की कप्तानी पारी

नीतीश राणा ने कोलकाता के लिए कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 41 गेंद पर 182.93 के स्ट्राइक रेट से 75 रन बनाए। नीतीश की पारी में 5 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। राणा ने जगदीशन और रिंकू सिंह के साथ दो अर्धशतकीय साझेदारियां की।

राणा-जगदीशन की अर्धशतकीय साझेदारी

20 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद कप्तान नीतीश राणा ने एन जगदीशन के साथ अर्धशतकीय साझदारी कर टीम को झटके से उबारा। यहां जगदीशन आउट हुए।

कोलकाता को लगे शुरुआती झटके

229 रन का टारगेट चेज करने उतरी कोलकाता की टीम को शुरुआती झटके लगे, हालांकि नीतीश राणा ने तेजी से रन बनाए। टीम ने शून्य के स्कोर पर ओपनिंग करने आए विकेटकीपर गुरबाज का पहला विकेट गंवाया। कुछ देर पर 20 के टीम स्कोर पर वेंकटेश अय्यर भी पवेलियन लौट गए। उन्हें यानसेन ने चौथे ओवर की दूसरी बॉल पर आउट किया। अगली ही बॉल पर यानसेन ने सुनील नरेन को जीरो पर पवेलियन की राह दिखा दी। पावरप्ले के 6 ओवर में KKR की टीम ने तीन विकेट पर 62 रन बना लिए हैं। कप्तान नीतीश राणा और जगदीशन क्रीज पर हैं। नीतीश राणा ने उमरान मलिक के पहले ओवर में चार बाउंड्री जमाई। उन्होंने 200वां चौका जमाया। नीतीश ने उमरान मलिक के एक ओवर में चार चौके और दो छक्के जमाए।

ब्रुक ने जमाया सीजन का पहला शतक, सनराइजर्स के नाम सबसे बड़ा स्कोर

टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 228 रन बनाए। यह मौजूदा सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हैदराबाद की ओर से हैरी ब्रुक ने मौजूदा सीजन का पहला शतक जमाया। उन्होंने 55 बॉल पर 100 रन की पारी खेली। कप्तान ऐडन मार्करम (50 रन) ने चौथा अर्धशतक जमाया।

ऐसे गिरे हैदराबाद के विकेट...

पहला : आंद्रे रसेल ने 5वें ओवर की पहली बॉल पर मयंक अग्रवाल को वरुण चक्रवर्ती के हाथों कैच कराया।

दूसरा : छठे ओवर की आखिरी बॉल को राहुल त्रिपाठी पुल करना चाहते थे, बॉल ऐज लेकर क्रीज के ऊपर खड़ी हो गई। गुरबाज ने आसानी से कैच किया।

तीसरा : वरुण चक्रवर्ती ने मार्करम-ब्रुक की साझेदारी तोड़ी। उन्होंने 13वें ओवर की 5वीं बॉल पर रसेल के हाथों कैच कराया।

चौथा: 19वें ओवर की पहली बॉल पर रसेल ने अभिषेक शर्मा को शार्दूल ठाकुर के हाथों कैच कराया।

ब्रुक की पहली सेंचुरी

हैरी ब्रुक ने IPL में अपना पहला शतक जमाया है। उन्होंने 55 गेंदों में सेंचुरी पूरी की है। इससे पहले ब्रुक ने 32 गेंदों पर अपनी पहले हाफ सेंचुरी पूरी की और उसे सेंचुरी में कॉन्वर्ट किया। ब्रुक ने ऐडन मार्करम के साथ 47 गेंद में 72 रन की साझेदारी की। यहां मार्करम (50 रन) करियर का चौथा अर्धशतक जमाकर आउट हुए। हैरी ब्रुक को हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा था।

पावरप्ले में रसेल का दबदबा

पहली पारी में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 67 रन जोड़े, हालांकि टीम को 2 झटके भी लगे। ये दोनों झटके आंद्रे रसेल ने दिए। उन्होंने छठे ओवर में दो विकेट गिराकर पावरप्ले में कोलकाता की वापसी कराई।

बिना बदलाव के उतरी कोलकाता, हैदराबाद में अभिषेक की वापसी

टीम बिना बदलाव के उतरी है। वहीं, हैदराबाद में अभिषेक शर्मा की वॉशिंगटन सुंदर की जगह वापसी हुई है।

अब देखिए टीम...

सनराइजर्स हैदराबाद: ऐडन मार्करम (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मार्को यानसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक और थंगारसु नटराजन।

इम्पैक्ट प्लेयर: अब्दुल समद, विव्रांत शर्मा, ग्लेन फिलिप्स, मयंक डागर, वॉशिंगटन सुंदर।

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), नारायण जगदीशन, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दूल ठाकुर, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्युसन, सुयश शर्मा, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट प्लेयर: मंदीप सिंह, अनुकूल रॉय, वेंकटेश अय्यर, डेविड वॉसे, कुलवंत खेजरोलिया

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER