SRH vs RR / अंतिम बॉल पर हैदराबाद में खाते में गई जीत- राजस्थान को 1 रन से हराया

Zoom News : May 02, 2024, 11:28 PM
SRH vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुरुवार के रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को एक रन से हरा दिया। टीम के भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी ओवर में रोवमन पॉवेल और रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ 13 रन डिफेंड किए। हैदराबाद से भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट लिए। पैट कमिंस और थंगारसु नटराजन ने 2-2 विकेट लिए। राजस्थान से रियान पराग ने 77 और यशस्वी जायसवाल ने 67 रन बनाए। हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। राजस्थान 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 200 रन ही बना सकी।

राजस्थान को मिला 202 रनों का लक्ष्य

नीतीश रेड्डी और ट्रेविस हेड के अर्धशतक और हेनरिच क्लासेन की शानदार पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य रखा है। हैदराबाद ने नीतीश के 42 गेंदों पर तीन चौके और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन और ट्रेविस हेड के 44 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्के के सहारे 58 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में तीन विकेट पर 201 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से क्लासेन ने 19 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 42 रनों का योगदान दिया। राजस्थान के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान ने दो विकेट लिए। 

इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और आवेश खान ने अभिषेक शर्मा को आउट कर हैदराबाद को शुरुआत झटका दिया। अगले ओवर में अनमोलप्रीत सिंह संदीप शर्मा का शिकार बने जिससे हैदराबाद पर दबाव बढ़ गया। हैदराबाद की बल्लेबाजी पावरप्ले में धीमी पड़ गई और हैदराबाद ने इस सीजन पावरप्ले में अपना न्यूनत स्कोर बनाया। पावरप्ले में हैदराबाद की टीम दो विकेट पर 37 रन ही बना सकी थी। हालांकि, हेड ने नीतीश रेड्डी के साथ मिलकर पारी को गति दी और दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़कर हैदराबाद को संभाला। इस बीच, हेड ने इस सीजन का अपना चौथा अर्धशतक भी जड़ा। हालांकि आवेश खान ने हेड को बोल्ड कर उनकी पारी का अंत कर दिया।

हेड के आउट होने के बाद नीतीश रेड्डी ने अपना गियर बदला और आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपना पचासा पूरा किया। उन्हें दूसरे छोर पर हेनरिच क्लासेन का अच्छा साथ मिला जो लगातार बड़े शॉट लगाते रहे। हैदराबाद ने पहले 10 ओवर में 75 रन बनाए थे, लेकिन हेड, नीतीश और क्लासेन की विस्फोटक पारी से हैदराबाद ने अगली 60 गेंदों पर 126 रन बटोरे और सिर्फ एक ही विकेट गंवाया। क्लासेन और नीतीश के बीच इस दौरान चौथे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी हुई। स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल इस मैच में खासे महंगे साबित हुए और उन्होंने चार ओवर के अपने स्पैल में 62 रन लुटाए। इस दौरान चहल की इकॉनोमी 15.50 की रही।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER