Auto / Swift की टेंशन बढ़ाने आई सस्ती Hyundai कार, बुकिंग अमाउंट सिर्फ 11 हजार, देखें फीचर

Zoom News : Jan 09, 2023, 06:44 PM
Hyundai Grand i10 Nios Booking: हुंडई ने ऑटो एक्सपो 2023 से पहले ग्रैंड i10 Nios फेसलिफ्ट पेश की है. नए अवतार में इस हैचबैक को बेहतर डिजाइन और नए फीचर्स के साथ लाया गया है. कंपनी ने अभी कीमतों का ऐलान तो नहीं किया, लेकिन इसकी बुकिंग्स जरूर शुरू कर दी हैं. ग्राहक इस हैचबैक को सिर्फ 11 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं. इसके इंजन में भी बदलाव किया गया है. कार को ऑटो एक्सपो में भी दिखाया जा सकता है और कीमत की घोषणा जल्द ही होने की उम्मीद है. आइए जानते हैं नई Grand i10 Nios कितना बदल गई है:

ऐसा है डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो अपडेटेड Nios में नया ग्रिल और फ्रंट बंपर दिया गया है. ग्रिल अब ज्यादा आयताकार है और बम्पर के किनारों तक फैली हुई है. डीआरएल को भी नया डिजाइन दिया गया है, जबकि हेडलैंप्स पहले जैसे ही हैं. अलॉय व्हील भी नए डिज़ाइन के हैं. पीछे की तरफ LED टेललैम्प्स मिलत हैं, जिन्हें एक लाइट-बार के जरिए कनेक्ट किया गया है.  

यह 6 सिंगल-टोन कलर: पोलर व्हाइट, टाइटन ग्रे, टाइफून सिल्वर, स्पार्क ग्रीन (न्यू), टील ब्लू और फ़ायरी रेड में उपलब्ध होगी. इसके अलावा स्पार्क्स ग्रीन और पोलर व्हाइट को ब्लैक फिनिश्ड रूफ के साथ पेश किया जाएगा.

फीचर्स की लिस्ट

इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर, यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, 8 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, और वायरलेस चार्जिंग दी जा सकती है. Nios इस सेगमेंट में पहली हैचबैक है जिसमें चार एयरबैग स्टैंडर्ड के तौर पर हैं और कर्टन एयरबैग एक विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं. इसके अलावा, ईएससी, स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर-व्यू कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, ऑटो हेडलैंप, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी होंगे. 

इंजन और पावर 

इंजन लाइन-अप में भी एक बड़ा बदलाव होगा. Hyundai अब टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑफर नहीं करेगी. ग्राहकों को अब 82 बीएचपी और 114 एनएम वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा. यह सीएनजी किट के साथ भी आ सकता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन दिए जाएंगे. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER