बॉलीवुड / मैं भी बॉडी शेमिंग की कैटेगरी में आती थी, पतले लोगों के साथ भी यह होता है: अथिया शेट्टी

Zoom News : Dec 21, 2021, 02:43 PM
बॉलीवुड: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अथिया शेट्टी को क्यूट एक्ट्रेस कहकर बुलाया जाता है. इन्होंने सलमान खान द्वारा प्रोड्यूस्ड फिल्म 'हीरो' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद यह फिल्म 'मुबारकां', 'मोतीचूर चकनाचूर' और 'नवाबजादे' में नजर आईं. एक्ट्रेस कुछ ही दिनों में अपने अगले प्रोजेक्ट की घोषणा करने वाली हैं. लाइफ को लेकर भी एक्ट्रेस अक्सर फैन्स को अपडेट देती हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अथिया शेट्टी ने बताया कि वह भी बॉडी शेमिंग का शिकार हो चुकी हैं. पहले से ज्यादा वह अब खुद को आत्मविश्वास से भरी देखती हैं और वह अब अपने अंदर की सभी कमियों को अपना चुकी हैं. 

अथिया शेट्टी ने कही यह बात

ANI से बातचीत में अथिया शेट्टी ने कहा, "मैं भी बॉडी शेमिंग का शिकार हुई हूं. जब मैं छोटी थी तो लोगों ने मुझे इस कैटेगरी में रखा था. लोगों को यह समझना होगा कि बॉडी शेमिंग केवल ज्यादा वजन के बेसिस पर ही नहीं की जाती है, जो लोग पतले होते हैं, उन्हें भी बॉडी शेम किया जाता है. मैंने हमेशा से ही यह यकीन रखा है कि किसी के वजन पर कॉमेंट करना, उसके दिखने पर बोलना या किसी ऐसी चीज पर बातें बनाना अच्छा नहीं है, जिससे सामने वाले का आत्मविश्वास टूट जाए."

अथिया शेट्टी ने आगे कहा कि हम सभी को यह महसूस करना जरूरी है कि सामने वाले इंसान के बारे में अगर हम कुछ भी गलत कॉमेंट करते हैं तो उसकी रोज की जिंदगी और चीजों पर कितना गलत असर पड़ सकता है. हमें काइंड और समझदार होना बेहद जरूरी है. हर किसी को बोलने से पहले सोचना चाहिए और यह महसूस करना चाहिए कि उनके बोलने से सामने वाले को कितनी चोट पहुंच सकती है.

अथिया शेट्टी कहती हैं कि पहले मैं भी खुद की बॉडी को लेकर काफी अजीब महसूस करती थी. आज भी थोड़ा करती हूं, लेकिन अब मैं बेहतर हो गई हूं. मैं पहले से ज्यादा आत्मविश्वास से भर चुकी हूं और जो इंसान मैं अब हूं, वह बेहतर हूं. खूबसूरत कहे जाने पर कई धारणाएं बनी हुई हैं. हर कोई सोशल मीडिया पर एकदम परफेक्ट दिखना चाहता है और यह चीजें बहुत कम एज वाले लोगों में मैं देखती हूं. दुख होता है जब लोग यह नहीं समझते कि वह भी अपने आप में खूबसूरत हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER