Team India New Coach / सारे सपने सच कर दूंगा... जब गंभीर ने हेड कोच बनने के बाद किया देश से वादा

Vikrant Shekhawat : Jul 10, 2024, 06:00 AM
Team India New Coach: आखिरकार वो सच हो ही गया जिसके कयास काफी समय से लगाए जा रहे थे. टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल गया है. गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बन गए हैं. गौतम गंभीर ने राहुल द्रविड़ की जगह ली जिनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो गया. द्रविड़ के कार्यकाल में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनी और अब इस महाजीत के 11 दिन बाद ही टीम को गौतम गंभीर के रूप में नया हेड कोच मिल गया है. टीम इंडिया का हेड कोच बनते ही गौतम गंभीर ने बड़ी अहम बात कही है. उन्होंने देश के 140 करोड़ लोगों से एक वादा किया है.

गौतम का ‘गंभीर’ वादा

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का हेड कोच बनते ही देश के करोड़ों क्रिकेट फैंस से अपना बेस्ट करने का वादा किया. गंभीर ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है. अलग कैप पहनने के बावजूद वापस आकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. लेकिन मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है, हर भारतीय को गौरवान्वित करना. नीली जर्सी वाले खिलाड़ियों के कंधों पर 1.4 अरब भारतीयों के सपने हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए सब कुछ करूंगा.’

गंभीर से हैं काफी ज्यादा उम्मीदें

गौतम गंभीर को ये जिम्मेदारी यूं ही नहीं दी गई है. गंभीर टीम इंडिया के लिए लंबे वक्त तक खेले हैं. उन्होंने बतौर बल्लेबाज टीम इंडिया को साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका अदा की. इसके साथ-साथ उन्होंने 6 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की और उन्होंने हर मैच जीता. मतलब बतौर भारतीय कप्तान उनका सक्सेस रेट 100 फीसदी है. इसके अलावा ये खिलाड़ी बतौर कप्तान दो बार आईपीएल जीता है. वहीं हाल ही में बतौर मेंटॉर उन्होंने केकेआर को तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनाया. साफ है गौतम गंभीर के अंदर टूर्नामेंट जीतने और जिताने का हुनर है और उम्मीद यही है कि उनकी कोचिंग में टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, चैंपियंस ट्रॉफी, टी20 वर्ल्ड कप 2026 और 2027 का वर्ल्ड कप भी जीते.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER