ICC Awards 2022 / साल 2022 के अवॉर्ड की तारीख का ICC ने किया ऐलान, इस दिन खिलाड़ियों की किस्मत का होगा फैसला

Zoom News : Jan 22, 2023, 08:42 PM
ICC Awards 2022: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलिंग (ICC) ने आईसीसी अवॉर्ड्स 2022 की तारीखों का ऐलान कर दिया है, जो सोमवार, 23 जनवरी से शुरू हो रहे हैं. पिछले महीने 13 व्यक्तिगत अवॉर्ड्स की घोषणा के बाद, आईसीसी वोटिंग अकादमी और सैकड़ों वैश्विक क्रिकेट प्रशंसकों ने एक साल के बेस्ट प्रदर्शन करने वालों की पहचान करने के लिए अपने वोट दिए, जिसमें आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप, आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप और अन्य इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं की मेजबानी शामिल है.

ICC ने तारीखों का किया ऐलान

व्यक्तिगत अवॉर्ड्स-विजेताओं की घोषणा से पहले, आईसीसी मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए प्रतिष्ठित सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी और आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी सहित, आईसीसी साल की पांच टीमों को निर्धारित करेगा. सोमवार को आईसीसी पुरुष और महिला टी20 टीमों की घोषणा की जाएगी. अगले दिन 24 जनवरी को आईसीसी पुरुष और महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर और आईसीसी मेन्स टेस्ट टीम ऑफ द ईयर को नामित किया जाएगा. 

26 जनवरी तक दिए जाएंगे अवॉर्ड्स

इसके बाद 25 जनवरी से 13 व्यक्तिगत अवॉर्ड्स श्रेणियों पर ध्यान दिया जाएगा, जब आईसीसी पुरुषों और महिलाओं दोनों में एसोसिएट, टी20 और इमजिर्ंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर श्रेणियों के विजेताओं की पुष्टि करेगी. 26 जनवरी को घोषणाओं के आखिरी दिन, आईसीसी द्वारा साल के बेस्ट अंपायर को मान्यता दी जाएगी. इसके बाद पुरुष और महिला वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार और पुरुष टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार दिए जाएंगे.

26 जनवरी के बाद, आईसीसी साल की महिला क्रिकेटर के लिए राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के विजेता का नाम घोषित करेगा, जिसके बाद आईसीसी पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी दी जाएगी. आईसीसी अवॉर्ड्स 2022 की घोषणाएं आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड के विजेता के साथ समाप्त होंगी.

अर्शदीप सिंह पर भारतीय फैंस की नजर

भारत से, युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आईसीसी मेन्स इमजिर्ंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामित किया गया है, जबकि दाएं हाथ की तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर और बाएं हाथ की विकेटकीपर-बल्लेबाज यस्तिका भाटिया को आईसीसी महिला इमजिर्ंग क्रिकेटर के लिए नामांकित किया गया है.लदाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईसीसी मेन्स टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामित चार उम्मीदवारों में से एक हैं, जबकि बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान स्मृति मंधाना आईसीसी महिला टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामांकित हैं.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER