जमशेदपुर / मैं पढ़ाई करने जा रहा हूं, परेशान मत करना, लड़की ने ये बोल कमरा बंद कर फांसी लगा ली

Zoom News : Jan 10, 2021, 04:45 PM
जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर शहर में आजादनगर थाना क्षेत्र के जाकिर नगर में एक 16 वर्षीय लड़की ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना शनिवार रात की है। मृतक की पहचान कशिश परवीन के रूप में हुई। उसकी लाश कमरे के अंदर एक पंख में झुलसी हुई मिली थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस (जमशेदपुर पुलिस) मौके पर पहुंची और लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

परिवार के सदस्यों ने कहा कि मृतक ने परिवार के सदस्यों को बताया था कि वह शनिवार रात कमरे में जाते समय पढ़ाई करने जा रही थी। इसलिए किसी को भी उसे परेशान नहीं करना चाहिए। कुछ समय बाद जब परिवार वालों को शक हुआ तो बेटी ने फोन किया, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो लड़की फंदे से लटकी हुई पाई गई। उसे जल्दबाजी में नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

मृतक मैट्रिक की परीक्षा देने वाला था

पुलिस मामले की जांच कर रही है। आत्महत्या का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है। मृतक इस साल मैट्रिक की परीक्षा देने वाला था। सोमवार को वह परीक्षा फार्म भरने जा रही थी। मृताका की मां साजिदा खातून ने कहा कि वह समझ नहीं पा रही हैं कि बेटी ने आत्महत्या क्यों की। परीक्षा फॉर्म भरने के लिए वह शनिवार को फोटो खिंचवाने के लिए स्टूडियो गई थी। घर वापस आने के बाद, मैंने रात लगभग 9 बजे खाना खाया। फिर, खुद को अध्ययन के लिए जाने के लिए कहा, खुद को कमरे में बंद कर लिया और आत्महत्या कर ली।

पुलिस के मुताबिक, अगर लड़की काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकली, तो परिवार को उस पर शक हुआ। जिसके बाद आवाज की गई तो दरवाजा भी बाहर से पीटा गया लेकिन अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। बाद में, जब परिवार ने अंदर जाकर दरवाजा तोड़ा, तो कशिश पंखे से दुपट्टे के सहारे झूलती पाई गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, परिवार के मुताबिक, मृतक न तो किसी तरह के तनाव में था और न ही घर में किसी को फटकार लगाई गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER