South Korea News / दक्षिण कोरिया में विपक्षी दल के शीर्ष नेता को गले में चाकू मारा- हुई खौफनाक वारदात

Zoom News : Jan 02, 2024, 09:58 AM
South Korea News: दक्षिण कोरिया के दिल दहला देने वाली घटना निकलकर सामने आई है। रॉयटर्स की रिपोर्टच के मुताबिक, यहां की मुख्य विपक्षी पार्टी के शीर्ष नेता ली जे म्युंग को गले में चाकू मार दी गई है। स्थानीय समाचार एजेंसी के मुताबिक, म्युंग को मंगलवार को दक्षिणी बंदरगाह शहर बुसान की यात्रा के दौरान गले पर चाकू मार दिया गया। प्रस्तावित हवाईअड्डे की साइट का दौरा करते समय एक अज्ञात व्यक्ति ने हमला किया है।

ऑटोग्राफ मांगने आया था हमलावर

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, हमला करने वाला व्यक्ति ऑटोग्राफ मांगने के लिए जे म्युंग के पास आया था। हमलावर 50 या 60 साल का आदमी लग रहा था। ऑटोग्राफ मांगते वक्त वह अचानक से आगे बढ़ा और नेता पर हमला कर दिया। हमलावर को तुरंत काबू कर लिया गया और उसे घटनास्थल पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

अस्पताल में भर्ती हैं विपक्षी नेता

सोशल मीडिया पर ली पर हुए हमले के वीडियो वायरल हो रहे हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि विपक्षी नेता पर एक व्यक्ति हाथ फैलाकर हमला कर रहा है। इस हमले से ली का चेहरा बिगड़ गया और वह जमीन पर गिर पड़े। तस्वीरों में ली को जमीन पर गिरे देखा जा रहा है और लोग उनकी गर्दन के किनारे पर रूमाल दबा रहे हैं। घटना के बाद घायल ली को अस्पताल ले जाया गया है।

पहले भी हो चुके ऐसे हमले

दक्षिण कोरिया में बंदूक रखने पर सख्त प्रतिबंध हैं लेकिन देश में अन्य प्रकार के हथियारों से जुड़ी राजनीतिक हिंसा का इतिहास रहा है। साल 2006 में तत्कालीन विपक्षी कजर्वेटिव पार्टी की लीडर पार्क ग्यून हाय पर भी साल 2006 में  एक कार्यक्रम में चाकू से हमला किया गया था। उनके चेहरे पर घाव हो गया जिसके लिए सर्जरी की जरूरत पड़ी थी। वह बाद में देश की राष्ट्रपति भी रहीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER