Jharkhand / अगले 3 सालों में टाटा स्टील झारखंड में ₹3,000 करोड़ का निवेश करेगी

Zoom News : Aug 28, 2021, 06:49 PM

घरेलू इस्पात कंपनी टाटा स्टील ने शनिवार को झारखंड में अगले 3 वर्षों के भीतर क्षमताओं को सुदृढ़ करने के लिए 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए समर्पण व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के माध्यम से जारी झारखंड औद्योगिक और निवेश प्रोत्साहन नीति (जेआईआईपीपी) 2021 के विमोचन के लिए समर्पण किया गया। झारखंड सरकार राज्य के भीतर ₹1 लाख करोड़ के वित्त पोषण की सुविधा देने और दो दिवसीय निवेशक बैठक के माध्यम से 5 लाख नौकरियां पैदा करने का प्रयास करती है, जो शनिवार को यहां संपन्न हुई।


टाटा स्टील के कॉर्पोरेट सर्विसेज के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने कहा, "टाटा स्टील ने अगले 3 वर्षों के भीतर झारखंड में कोयला और लौह अयस्क खदानों और डाउनस्ट्रीम वैल्यू एडेड स्टील पोर्टफोलियो की क्षमता में वृद्धि के साथ 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है।"

श्री चौधरी ने कहा कि टाटा स्टील 114 वर्षों से अधिक समय से झारखंड में है और यह स्टील कंपनी का घर है।


श्री सोरेन ने कहा, "आप सभी झारखंड के अपने रिश्तेदारों के सर्कल का हिस्सा हैं। और हमें अपने परिवार को भी विकसित करने की आवश्यकता है ताकि राज्य की समृद्ध पहचान देश और दुनिया के सामने उपलब्ध हो।" मुख्यमंत्री ने कहा कि एक उन्नत औद्योगिक नीति का आयोजन किया गया है और यह इस बात पर निर्भर करता है कि टाटा स्टील ने झारखंड में पैसा लगाने की इच्छा व्यक्त की है।


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़े मूल्य मूल्य के निवेश को आकर्षित करने और झारखंड को इलेक्ट्रिक कारों के उत्पादन का मुख्य केंद्र बनाने के लिए शुक्रवार को टाटा, वेदांत, सेल, एनटीपीसी के साथ मेगा बिजनेस प्लेयर्स को छूट और केंद्र की आपूर्ति की थी। और मारुति सुजुकी।


विधानसभा के एक विश्वसनीय जानकार ने मीडिया को बताया, "टाटा समूह के अधिकारियों के साथ एक बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री ने उनसे अनुरोध किया कि राज्य के भीतर बिजली से चलने वाले कारों का उत्पादन संयंत्र क्यों नहीं खोला जा सकता है।"

मुख्य कार निर्माताओं में से एक, टाटा मोटर्स के पास अपने सभी उत्पादन संयंत्रों में से एक जमशेदपुर, झारखंड में पहले से ही स्थापित है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER