IND vs ENG / दूसरे अंत में भारत 134 रन पीछे, जुरेल-कुलदीप क्रीज पर- स्कोर 219/7

Zoom News : Feb 24, 2024, 04:46 PM
IND vs ENG: रांची टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए। ध्रुव जुरेल 30 और कुलदीप यादव 17 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने (73) अर्धशतक लगाया। इंग्लैंड की तरफ से स्पिनर शोएब बशीर सबसे ज्यादा चार विकेट ले चुके हैं। दिन पहले सेशन में इंग्लैंड टीम पहली पारी में 353 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट शतक (122*) बनाकर नॉटआउट रहे। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए।

टीम इंडिया फिलहाल पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है।

टीम इंडिया के 200 रन पूरे

टीम इंडिया ने 62वें ओवर में अपनी डबल सेंचुरी पूरी कर ली। कुलदीप यादव ने टॉम हार्टले के खिलाफ दो रन लेकर टीम का स्कोर 200 रन तक पहुंचाया। इस दौरान उनके साथ ध्रुव जुरेल क्रीज पर मौजूद रहे।

भारत का सातवां विकेट, अश्विन आउट

भारत का सातवां विकेट 56वें ओवर में गिरा। आर अश्विन महज एक रन बनाकर आउट हो गए। टॉम हार्टले को इस इनिंग का दूसरा विकेट मिला। इंग्लैंड की तरफ से अब तक शोएब बशीर चार विकेट ले चुके हैं। टॉम हार्टले को दो सफलताएं मिली। जेम्स एंडरसन को एक विकेट मिला।

सरफराज 14 रन बनाकर आउट

इंग्लिश स्पिनर टॉम हार्टले ने सरफराज खान को भारतीय पारी के 52वें ओवर में आउट कर दिया। उन्होंने सरफराज को जो रूट के हाथों कैच कराया। हार्टले का इस इनिंग में यह पहला विकेट रहा। सरफराज ने 53 गेंदों का सामना कर 14 रन बनाए।

यशस्वी जायसवाल 73 रन बनाकर आउट

शोएब बशीर ने यशस्वी जायसवाल को भारतीय पारी के 47वें ओवर में क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके साथ ही बशीर के अब तक 4 विकेट हो गए हैं। जायसवाल ने 117 गेंदों का सामना कर 73 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी 8 चौके और एक सिक्स लगाया।

यशस्वी के इस सीरीज में 600 रन पूरे 

टीम इंडिया के ओपनर यशस्वी जायसवाल के इस सीरीज में 600 पूरे हो गए हैं। उन्होंने चौथे मैच में भारत की पहली इनिंग में शोएब बशीर के बॉल पर सिंगल लेकर अपने 600 पूरे किए।

दूसरे सेशन में भारत ने तीन विकेट गंवाए

चौथे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड टीम 353 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में तीन इंडिया ने टी-ब्रेक तक चार विकेट खोकर 131 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान नाबाद लौटे। टीम ने दूसरे सेशन में तीन विकेट गंवाए। इसमें शुभमन गिल, रजत पाटीदार और रवींद्र जडेजा का विकेट शामिल है।

 पाटीदार 17 रन बनाकर आउट

भारत को तीसरा झटका 35वें ओवर की तीसरी बॉल पर लगा। रजत पाटीदार 17 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शोएब बशीर ने पवेलियन भेजा।

गिल-यशस्वी के बीच 82 रन की साझेदारी 

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद शुभमन गिल ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर भारत की पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट लिए 82 रन की साझेदारी हुई। यह पार्टनरशिप गिल के विकेट के साथ टूटी। गिल इंग्लिश स्पिनर शोएब बशीर की बॉल पर LBW हुए। गिल ने 38 रन की पारी खेली।

गिल 38 रन बनाकर आउट

भारत को दूसरा झटका 25वें ओवर की पहली बॉल पर लगा। शुभमन गिल 38 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शोएब बशीर ने पवेलियन भेजा। गिल ने 65 बॉल की पारी में छह चौके लगाए।

पहले सेशन में भारत का एक विकेट गिरा 

चौथे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड टीम 353 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में तीन इंडिया ने लंच तक एक विकेट खोकर 34 रन बनाए। रोहित शर्मा 2 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER