CSK vs KKR Playing XI / चेन्नई और कोलकाता के बीच वानखेड़े में उद्घाटन मैच, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

Zoom News : Mar 26, 2022, 10:34 AM
आईपीएल के 15वें सीजन का पहला मैच चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और दो बार खिताब जीत चुकी कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होगा। शनिवार (26 मार्च) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के यह उद्घाटन मैच होगा। चेन्नई की कप्तानी पहली बार रवींद्र जडेजा तो कोलकाता की कप्तानी पहली बार ही श्रेयस अय्यर के हाथों में है। दोनों नए कप्तानों के पास पहले मैच के लिए सही प्लेइंग-11 चुनने की चुनौती है।

चेन्नई को मोईन अली, दीपक चाहर और ड्वेन प्रिटोरियस की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी। वहीं, कोलकाता की टीम अपने दो ऑस्ट्रेलिया दिग्गज एरॉन फिंच और पैट कमिंस के बगैर उतरेगी। दोनों टीमों के बीच अब तक 26 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान चेन्नई को 17 में जीत मिली है। वहीं, कोलकाता को सिर्फ सात मैचों में सफलता मिली है। एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला था।

चेन्नई की बल्लेबाजी: मोईन अली के नहीं होने के कारण रॉबिन उथप्पा तीसरे और अंबाती रायुडू चौथे क्रम पर खेल सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ के साथ न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे पारी की शुरुआत कर सकते हैं। कप्तान जडेजा के पांचवें, शिवम दुबे के छठे और महेंद्र सिंह धोनी के सातवें क्रम पर उतरने की संभावना है। आठवें क्रम पर ड्वेन ब्रावो उतर सकते हैं।

चेन्नई की गेंदबाजी: दीपक चाहर की अनुपस्थिति में चेन्नई को गेंदबाजी में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और क्रिस जॉर्डन के खेलने की संभावना है। स्पिन विभाग में मुंबई के युवा प्रशांत सोलंकी को मौका मिल सकता है। जडेजा, शिवम दुबे और ड्वेन ब्रावो भी गेंदबाजी में कमाल कर सकते हैं।

कोलकाता की बल्लेबाजी: शुभमन गिल और राहुल चाहर इस सीजन में टीम के साथ नहीं है। एरॉन फिंच भी शुरुआती पांच मैचों में कम से कम नहीं खेलेंगे। वेंकटेश अय्यर के साथ अजिंक्य रहाणे पारी की शुरुआत कर सकते हैं। श्रेयस अय्यर तीसरे, नीतीश राणा चौथे और सैम बिलिंग्स पांचवें क्रम पर उतर सकते हैं। उनके बाद आंद्रे रसेल और सुनील नरेन फिनिशर की भूमिका में दिखेंगे।

कोलकाता की गेंदबाजी: पैट कमिंस के नहीं रहने के कारण टिम साउदी गेंदबाजी की बागडोर संभालेंगे। उन्होंने पिछले सीजन में भी टीम के लिए अंत में अच्छा काम किया था। शिवम मावी और उमेश यादव अन्य तेज गेंदबाज होंगे। नरेन के साथ वरुण चक्रवर्ती स्पिन विभाग को संभालेंगे।

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग-11

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने और प्रशांत सोलंकी।

कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्लेइंग-11

वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउदी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, उमेश यादव।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER