Jharkhand News / आयकर विभाग ने कांग्रेस MP धीरज साहू के ठिकानों पर मारा छापा, अब तक 300 करोड़ रुपए बरामद

Zoom News : Dec 09, 2023, 10:28 AM
Jharkhand News: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर कैश मिलने का सिलसिला जारी है. धीरज साहू और उनके पूरे ग्रुप पर इनकम टैक्स के छापे में अब तक 300 करोड़ रुपए बरामद हो चुका है और ये गिनती थमने का नाम नहीं ले रही है. झारखंड, ओडिशा और कोलकाता में धीरज साहू के ठिकानों पर छापा पड़ा है. धीरज साहू के आधा दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है.

आयकर विभाग ने ये कैश बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और कंपनी से जुड़े परिसरों से बरामद किए हैं. बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड पर टैक्स चोरी के शक में आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की. कंपनी के ऑफिस की अलमारियों और बेड से कैश रिकवर हुआ है. बता दें कि धीरज साहू के रिश्तेदारों के नाम ओडिशा में शराब का बड़ा कारोबार है.

शराब का कारोबार करने वाली कंपनी ने अभी तक छापे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओडिशा इकाई ने पूरे प्रकरण की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की मांग की है. पार्टी ने ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) से स्पष्टीकरण भी मांगा है.

बीजेपी प्रवक्ता मनोज महापात्रा ने ओडिशा के पश्चिमी क्षेत्र की एक महिला मंत्री की तस्वीरें भी दिखाईं, जिसमें वह उन शराब व्यापारियों में से एक के साथ मंच साझा करते हुए पाई गईं, जिनके ठिकानों पर आयकर विभाग की ओर से छापे मारे जा रहे हैं. हालांकि, बीजेडी विधायक सत्यनारायण प्रधान ने बीजेपी के आरोप को खारिज करते हुए दावा किया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भ्रष्टाचार से नफरत है और वह पारदर्शिता में विश्वास करते हैं.

पीएम मोदी ने साधा निशाना

धीरज साहू के ठिकानों पर पड़े छापे के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, जनता से लूटा गया पैसा वापस करना होगा. पीएम मोदी ने एक्स लिखा, देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें… जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER