Cricket / IND vs PAK मैच ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, इतने मिलियन लोगों ने देखा मुकाबला

Zoom News : Aug 29, 2022, 11:05 PM
IND vs PAK Viewers: एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर व्यूअरशिप के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए इस मुकाबले को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर करोड़ों लोगों ने देखा। भारत में इस मुकाबले को डिज्नी+हॉटस्टार पर 13 मिलियन लोगों ने देखा, जबकि पाकिस्तान में दराज क्रिकेट ऐप (Daraz app) पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देखी गई। इनसाइडस्पोटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत बनाम पाकिस्तान का ये मुकाबला डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच बन गया है। दोनों टीमों के बीच हुए इस मैच ने डिज़्नी+हॉटस्टार पर दर्शकों की संख्या का दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले आईपीएल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मैच के दौरान ओवर द टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म ने 12 मिलियन की रिकॉर्ड व्यूअरशिप हासिल की थी। लेकिन ये भी उसी सीजन के फाइनल मैच में 18 मिलियन के साथ टूट गई थी। एशिया कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के 10 मिलियन से अधिक सक्रिय दर्शक थे। पाकिस्तान में भी दराज क्रिकेट ऐप पर 13 मिलियन से अधिक दर्शकों ने इस मैच को देखा।

गौरतलब है कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 25000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है ओर मैच पूरे समय तक पूरा स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। मौजूदा चैंपियन भारत ने इस मुकाबले में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपने  अभियान की विजयी शुरुआत की है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह 100वां मुकाबला था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER