NDA vs INDIA / I.N.D.I.A अलायंस कोआर्डिनेशन कमेटी की शरद पवार के घर बैठक

Zoom News : Sep 13, 2023, 05:52 PM
NDA vs INDIA: विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस के कोॉर्डिनेशन कमिटी की बैठक शरद पवार के घर पर हो रही है। सूत्रों के मुताबिक आज की बैठक में सीट शेयरिंग पर चर्चा नहीं होगी। सीट शेयरिंग पर पहले राज्य इकाई चर्चा करेंगी। जानकारी के मुताबिक ज्वॉइंट रैलियों में क्या- मुद्दे होंगे और कहां-हां ज्वाइंट रैलियां की जाएंगी इसपर चर्चा होगी। इसके साथ ही अन्य एजेंडों पर भी चर्चा होगी। 

शरद पवार के घर बैठक में शामिल नेता

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, डी राजा, टी आर बालू ,समाजवादी पार्टी के जावेद अली,  कांग्रेस की ओर से गुरदीप सिंह सप्पल और के सी वेणुगोपाल भी शरद पवार के घर हो रही बैठक में मौजूद हैं। इंडिया अलायंस की फंक्शनिंग कैसे होगी , इस पर भी आज की बैठक में फैसला हो जायेगा। पीएम ने अपना कोई नुमाइंदा इसलिए नॉमिनेट नही किया क्योंकि उनकी पोलित ब्यूरो मीटिंग इस हफ्ते होगी और उसमें चर्चा के बाद ही सीपीएम अपना नुमाइंदा नॉमिनेट करेगा।

गांधी जयंती से प्रचार-प्रसार शुरू करने की योजना

विपक्षी दलों का प्लान है कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती से प्रचार-प्रसार शुरू किया जाएगा। नेता जनता के बीच जाएंगे और अपनी बात रखेंगे। वहीं सनातन धर्म को लेकर उठे ताजा विवाद पर विपक्षी नेताओं के बयान को लेकर गठबंधन की अलग-अलग राय सामने आ रही है। कोई इससे किनारा कर रहा है तो कोई असहमति दिखा रहा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER