खेल / भारत /ऑस्ट्रेलिया मुकाबला : विराट कोहली के लिए पूरी तरह तैयार हैं कप्तान Tim Paine, कहा- फोकस अजिंक्य रहाणे पर रहेगा

Zoom News : Dec 16, 2020, 04:29 PM
एडिलेड: भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का घमासान शुरू होने वाला है. दोनों टीमों ने अपनी रणनीति सेट कर ली है और मैदान पर उसे आजमाने के लिए तैयार हैं. जहां एक ओर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को रोकने की कोशिश में होगें वहीं कंगारुओं के निशाने पर भारत के कप्तान विराट कोहली होंगे.


विराट कोहली  का एडिलेड का रिकॉर्ड शानदार रहा है और उन्होंने इस मैदान पर तीन टेस्ट मैच में खेली गई 6 पारियों में 3 शतक लगाए है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खेमे में इस बल्लेबाज को रोकने के लिए खास रणनीति बनाई गई है.


पिंक बॉल टेस्ट में Unbeatable है ऑस्ट्रेलिया, जानिए कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड:-


ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) को अपनी बनाई हुई रणनीति पर पूरा भरोसा है इसलिए उन्हें कोहली को लेकर चिंता नहीं है. पेन ने कहा कि अगर मैदान पर चीजें बिगड़ती हैं तो उनकी टीम पीछे नहीं रहेगी.


पेन ने कहा, ‘हर किसी के पास महान खिलाड़ी के लिए रणनीति होती है इसलिए वो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होते हैं. क्योंकि वह चीजों के साथ तालमेल बिठा सकते हैं. वह वो बदल सकते हैं जो आप कर रहे हो और विराट उन खिलाड़ियों में से ही एक हैं. सर्वश्रेष्ठ नहीं तो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक. ऐसा समय आता है कि जब चीजें काम नहीं करतीं, और उम्मीद है कि ऐसा एक ही टेस्ट होगा. लेकिन हमारे पास उनके खिलाफ रणनीति है जो उनके खिलाफ काम की है और उम्मीद है कि वह उनके खिलाफ काम करेगी. अगर नहीं तो हमारे पास कुछ और प्लान हैं’.


पेन (Tim Paine) ने कहा कि उनके गेंदबाजी आक्रमण में कोहली को परेशान करने के लिए काफी है. उन्होंने कहा, ‘हमारे गेंदबाजी आक्रमण की अच्छी बात यह है कि यह सभी अलग तरह के गेंदबाज हैं. हमारे पास नाथन लॉयन हैं और कैमरून ग्रीन भी. हमारे पास अलग एंगल, अलग स्पीड के लिए मार्नस लाबुशैन हैं. हमारे पास काफी सारे विकल्प हैं’.


पेन का कहना है कि मिशेल स्टार्क के टीम में वापस आने से टीम को मजबूती मिली है क्योंकि गुलाबी गेंद से उनका रिकॉर्ड अच्छा है. उन्होंने सात डे-नाइट टेस्ट मैचों में 42 विकेट लिए हैं.


पेन (Tim Paine) ने कहा कि वह ज्यादा आक्रामक नहीं होने वाले हैं, लेकिन कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह जवाब देने से नहीं चूकेंगे


एडिलेड के बादशाह हैं विराट कोहली, इस मैदान पर लगा चुके हैं शतकों की झड़ी:


कोहली  पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट लेंगे और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे. पेन ने कहा कि वह उप-कप्तान रहाणे पर फोकस करेंगे क्योंकि वह टीम को एक साथ रख सकते हैं.


पेन (Tim Paine) ने कहा, ‘जब कोहली चले जाएंगे, हम जानते हैं कि उनके पास कितनी प्रतिभा है. चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी बार हमें काफी परेशान किया था इसलिए उनका विकेट काफी अहम रहेगा, लेकिन हम उनकी टीम की प्रतिभा के बारे में जानते हैं. ऋषभ पंत ने पिछले सप्ताह ए मैच में अच्छा किया था और शतक बनाया था. इसलिए उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट मैच को छीन सकते हैं. रहाणे टीम को एक साथ रखते हैं, पिछली सीरीज में उन्होंने ग्लू का काम किया था. उन पर हमारा ध्यान रहेगा’.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER