राजनीति / भारत लंगड़ा नहीं रहा है: चिदंबरम के 'टीकाकरण के रिकॉर्ड का रहस्य' बयान पर जेपी नड्डा

Zoom News : Jun 24, 2021, 08:04 AM
नई दिल्ली: देश में 21 मई को नई संशोधित वैक्सीनेशन पॉलिसी लागू होने के बाद जहां जोर-शोर से टीकाकरण अभियान चल रहा है तो वहीं इस पर सियासत भी खूब होती हुई दिख रही है. सोमवार को रिकॉर्ड 80 लाख से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन होने के बाद सोमवार और मंगलवार को इसकी संख्या करीब 50 लाख के आसपास रही. इसके बाद कांग्रेस के सीनियर नेता पी. चिदंबरम ने वैक्सीनेशन को लेकर मंगलवार को केन्द्र सरकार पर निशाना साधा. इसके एक दिन बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिदंबरम के इन आरोपों पर करारा पलटवार किया.

चिदंबरम का केन्द्र पर तंज

दरअसल, पी. चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा- रविवार को जमाखोरी, सोमवार को टीका लगाएं और मंगलवार को लंगड़ाकर वापस लौट जाएं. "एक दिन" के टीकाकरण के विश्व "रिकॉर्ड" के पीछे यही रहस्य है. मुझे यकीन है कि इस "करतब" को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह मिलेगी.

चिदंबरम ने अगले ट्वीट में कहा- “कौन जाने, हो सकता है मेडिसिन का नोबेल पुरस्कार मोदी सरकार को दिया जाए. 'मोदी है, मुमकिन है' को अब पढ़ना चाहिए 'मोदी है, चमत्कार है. ”

जेपी नड्डा का चिदंबरम पर पलटवार

चिदंबरम के इस ट्वीट पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा- “भारत लंगड़ा नहीं रहा है, बल्कि हमारे नागरिकों की ताकत के बल पर आगे बढ़ रहा है. सोमवार को  रिकॉर्ड बनाने के बाद, भारत ने मंगलवार और बुधवार को 50 लाख टीकाकरण को पार कर लिया है, जो कांग्रेस पार्टी को नापसंद है.”

गौरतलब है कि इस महीने प्रधानमंत्री मोदी ने नई वैक्सीनेशन नीति का ऐलान करते हुए कहा था कि अब राज्य सरकारों के टीकों पर खर्च का वहन भी केन्द्र सरकार ही रहेगी. नई नीति 21 जून से लागू होने के बाद अब सभी वयस्कों के लिए वैक्सीनेशन फ्री कर दिया गया है. हालांकि, प्राइवेट अस्पतालों को पैसे लेकर टीका लगाने की छूट दी गई है. लेकिन उस पर कोई भी अस्पताल टीके की कीमत के अलावा 150 रुपये से ज्यादा चार्ज नहीं कर सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER