IND vs ENG / भारतीय पारी के दौरान क्यों दो कैप्स पहने नजर आए मोर्गन, जानें इसकी वजह

Zoom News : Mar 17, 2021, 09:37 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच को इंग्लैंड ने आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। टीवी और मोबाइल पर मैच देख रहे फैन्स के बीच उस समय चर्चा खूब होने लगी, जब उन्होंने देखा कि इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने भारतीय पारी के दौरान फील्डिंग करते समय ज्यादातर समय दो टोपियां पहनी। लोगों के मन में यह सवाल खूब उमड़ रहा था कि आखिर मोर्गन के ऐसा करने के पीछे का कारण क्या है।

आपको बता दें कि आईसीसी के नए नियमों की वजह मोर्गन समेत कई खिलाड़ी ऐसा करते हुए नजर आ रहे हैं। कोरोना काल में आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक, मैदान पर खिलाड़ियों और अंपायरों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। ऐसे में खिलाड़ी अपनी कोई भी चीज जैसे कि टोपी, स्वेटर, चश्मा आदि गेंदबाजी के दौरान अंपायर या साथी खिलाड़ियों को नहीं दे सकते। उन्हें अपना सामान अपने पास ही रखना होगा।

ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी खिलाड़ी को दो-दो टोपियां पहनते हुए देखा गया है। इंग्लैंड की पारी के दौरान भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने भी ऐसा किया था। इसके अलावा पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल 2020 में कई बार ऐसा देखने को मिला था। पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत इस समय 1-2 से पिछड़ रहा है। उसके लिए अब सीरीज 'करो या मरो' वाली स्थिति जैसी बन गई है। टीम को अब टी-20 जीतने के लिए अगले दोनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER