Cricket / भारत की महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटाइन के दौरान ट्रेनिंग नहीं मिलेगी

Zoom News : Aug 29, 2021, 07:43 PM

भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को ऑस्ट्रेलिया के पूर्ण भ्रमण के लिए रवाना हुई, लेकिन COVID-19 संबंधित नियमों को इस तरह से साफ किया कि खिलाड़ियों को अब ब्रिस्बेन पहुंचने पर 14-दिवसीय कठिन संगरोध समाप्त करना होगा।

बीसीसीआई को पहले से उम्मीद है कि खिलाड़ियों को एक हफ्ते के कठिन क्वारंटाइन के बाद पढ़ाने का मौका मिल सकता है लेकिन अब खिलाड़ियों को 14 दिनों के लिए अपने होटल के कमरों में ही रहना होगा।


बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "मौजूदा परिदृश्य में पहले सप्ताह के बाद प्रशिक्षण की अनुमति मिलना संभव नहीं है। यात्रा कार्यक्रम में भी इसी तरह के बदलाव हो सकते हैं। हार्ड क्वारंटाइन खिलाड़ियों के लिए बेहद मुश्किल हो सकता है लेकिन यह मीलों दूर है।"


एक खिलाड़ी, जो मामलों को सकारात्मक पहलू से देखना चाहता है, ने कहा, "यह बहुत कठिन हो सकता है लेकिन कम से कम हमें उसके बाद खेलने का मौका मिलता है।" पिछले एक हफ्ते से यहां अभ्यास कर रही टीम को सिडनी के लिए उड़ान भरनी थी और खेलने के वैकल्पिक स्थान पर्थ और मेलबर्न थे लेकिन बढ़ते मामलों के कारण स्थानों को भी बदल दिया गया है।


वैकल्पिक यात्रा कार्यक्रम को जल्द ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के माध्यम से पेश किया जा सकता है और यह क्वींसलैंड के अधिकारियों से अनुमोदन के लिए एक चिंता का विषय है, यह देखते हुए कि सभी खेल राज्य के भीतर खेले जा सकते हैं।


3 एकदिवसीय मैचों, एक दिन-रात्रि टेस्ट और 3 टी20 के संग्रह के 19 सितंबर के स्थान पर कुछ दिनों बाद शुरू होने की उम्मीद है। नए स्थान मैके और कैरारा हैं। 22 सदस्यीय टीम सोमवार को दुबई के रास्ते ब्रिस्बेन पहुंचेगी।टीम अपना पहला गुलाबी गेंद खेल खेलने वाली है और इसे भ्रमण के अपने सबसे बड़े मिशन के रूप में देखा जा रहा है।


यहां ट्रेनिंग के दौरान भी व्यवस्थाएं सफेद गेंद वाले क्रिकेट पर केंद्रित रही हैं और यह देखना बाकी है कि टीम को सीरीज के पहले मैच से पहले अभ्यास मैच मिलता है या नहीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER