IND vs ENG / भारत-इंग्लैंड मैच में दिखेगा जलवा - पहली बार बिच मैदान में कैमरा लगाकर उतरेगा ये प्लेयर

Zoom News : Jul 01, 2022, 09:30 AM
IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में जो अब तक नहीं हुआ है. वह अब भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में होगा. पहली बार टेस्ट क्रिकेट में एक खिलाड़ी मैदान पर कैमरा लेकर उतरेगा. इससे फैंस में बहुत ही ज्यादा उत्साह है. 

मैदान पर कैमरा लेकर उतरेगा ये प्लेयर 

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में जब इंग्लैंड के ओली पोप मैदान पर उतरेंगे, तो उनके हेलमेट में एक कैमरा लगा होगा. फील्डिंग के दौरान वह यह कैमरा लगा सकेंगे. ओली पोप के हेलमेट में लगा ये कैमरा सीधे ब्रॉडकॉस्टर के साथ जुड़ा होगा, जिससे दर्शक मैदान पर होने वाली गतिविधि को बहुत ही आसानी से देख पाएंगे. वहीं, आईसीसी (ICC) और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस बात के लिए मान्यता दे दी है. 

कैमरे में रिकॉर्ड नहीं होगी आवाज 

ओली पोप के हेलमेट में लगा ये कैमरा मैदान पर किसी की आवाज नहीं रिकॉर्ड कर सकता है. हालांकि आवाज के लिए पहले से ही स्टंप माइक का इस्तेमाल किया जाता है. अब मैदान पर कैमरा होने की वजह से दर्शकों को नया और एक अद्भुत रोमांच मिलेगा. इस तरह के प्रयोग को टेस्ट क्रिकेट में बढ़ावा देने के तौर पर देखा जा रहा है. 

पहले हो चुका है यूज 

स्काई स्पोर्ट्स इस तरह का प्रयोग द हंड्रेड 2021 के दौरान मैच में कर चुका है. इस मैच में दर्शकों को ऐसा लगा जैसे वो मैदान में जाकर बिल्कुल नजदीक से मैच देख रहे हों. भारत और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट का इंतजार पिछले 1 साल से किया जा रहा है. सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे हैं. रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है. वहीं, उपकप्तान की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को सौंपी गई है. इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है. 

टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीस, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पोट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER