IND vs NZ / भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया- देखें प्लेइंग 11

Zoom News : Nov 15, 2023, 01:39 PM
IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंडिया ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला लिया है। टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। टीम इंडिया 8वीं और न्यूजीलैंड 9वीं बार वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलेगी। दोनों टीमें टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में भी आमने-सामने होने जा रही हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेवोन कॉन्वे, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमन, मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े स्टेडियम की पिच बैटिंग फ्रेंडली है। यहां पर अच्छा उछाल होने की वजह से गेंद सही तरीके से बैट पर आती है। स्टेडियम में टूर्नामेंट का पांचवां और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। आज के मैच में टॉस थोड़ा रोल प्ले कर सकता है, क्योंकि यहां इस वर्ल्ड कप के 4 में से 3 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने ही जीते हैं।

वानखेड़े ने अब तक कुल 27 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इसमें पहली इनिंग में बैटिंग करने वाली टीमों ने 14 मैच और दूसरी इनिंग में बैटिंग करने वाली टीमों ने 13 मैच जीते हैं। यानी पुराने रिकॉर्ड को देखें तो यहां टॉस का कोई अहम रोल नहीं होता है। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 438 है, जो साउथ अफ्रीका ने 2015 में भारत के खिलाफ बनाया था। लोवेस्ट स्कोर 55 रन है, जो श्रीलंका ने इसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ बनाया था।

वेदर फॉरकास्ट

मैच से पहले मुंबई में मौसम को लेकर कोई समस्या नहीं है। मुंबई में आज का मौसम साफ रहेगा। बारिश की 1% आशंका है। इस दौरान हवा की रफ्तार 6 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। तापमान 25 से 36 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER