Twitter / Musk को मिला श्रीराम का साथ, Twitter चलाने में मदद कर रहा ये भारतीय

Zoom News : Nov 02, 2022, 02:34 PM
Twitter को चलाने में श्रीराम Elon Musk की मदद कर रहे हैं। जी हां, Elon Musk के ट्विटर टेकओवर करने के बाद, Parag Agrawal समेत कुछ अन्य टॉप ट्विटर अधिकारी को बाहर कर दिया गया है, लेकिन एक भारतीय मूल का एग्जीक्यूटिव एलोन मस्क को कंपनी को रीस्ट्रक्चर करने में मदद कर रहा है। दरअसल, Sriram Krishnan ने खुद ट्वीट कर सार्वजनिक किया कि वह मस्क के साथ मिलकर ट्विटर को नया बनाने का काम कर रहे हैं। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि कृष्णन चेन्नई के अन्ना विश्वविद्यालय से बी.टेक ग्रेजुएट हैं और एक पार्ट टाइम क्रिप्टो इनवेस्टर भी हैं।

कृष्णन ने अपने हाल के एक ट्वीट में कहा, "अब यह शब्द समाप्त हो गया है: मैं कुछ अन्य महान लोगों के साथ अस्थायी रूप से ट्विटर के साथ @elonmusk की मदद कर रहा हूं।" उसी ट्वीट में, कृष्णन ने कहा, "मैं (और a16z) मानता हूं कि यह एक बेहद महत्वपूर्ण कंपनी है और इसका दुनिया पर बहुत प्रभाव पड़ सकता है और इसे करने वाले व्यक्ति एलोन हैं।"

जबकि मस्क ने ट्विटर के कुछ शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया है, उन्होंने कृष्णन सहित सलाहकारों के एक समूह को इकट्ठा किया। वह लंबे समय से ट्विटर का हिस्सा रहे हैं, और सिलिकॉन वैली इन्वेस्टमेंट फर्म एंड्रीसन होरोविट्ज़ में एक भागीदार भी हैं, जिसे a16z भी कहा जाता है, जिसने मस्क के ट्विटर के बायआउट में निवेश किया था।

कृष्णन ने पहले Yahoo!, Facebook और Snap में मैनेजरियल पदों पर भी काम किया था। 2021 में, वह एक सोशल ऑडियो ऐप, क्लबहाउस में एक प्रमुख इन्वेस्टर एंड्रीसन होरोविट्ज़ में शामिल हो गए।

जबकि एक भारतीय मस्क की ट्विटर टीम में है, पराग अग्रवाल सहित कई अन्य लोगों को बाहर कर दिया गया है। बता दें कि, अग्रवाल ने 2021 में ट्विटर के सीईओ के रूप में जैक डोर्सी का स्थान लिया। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि अग्रवाल को निकाले जाने के बाद लगभग $42 मिलियन का सबसे बड़ा भुगतान प्राप्त होगा।

मस्क ने अगले ट्विटर सीईओ के नाम की घोषणा नहीं की है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि एलोन मस्क केवल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सीईओ के रूप में कार्यभार संभाल सकते हैं।

टेस्ला के सीईओ वर्तमान में ट्विटर के भीतर कुछ स्ट्रक्चरल चेंज कर रहे हैं। मस्क ने ट्विटर पर ब्लू टिक पाने की इच्छा रखने वाले यूजर्स से प्रति माह $8 (लगभग 660 रुपये) चार्ज करने की घोषणा की है। मस्क ने यह खुलासा नहीं किया है कि नया सब्सक्रिप्शन प्लान कब लागू होगी और यह कैसे काम करेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER