देश / रेलवे करा रहा धार्मिक यात्रा, रहना-खाना होगा फ्री, चेक करें पैकेज की डिटेल्स

Zoom News : Jan 17, 2023, 07:33 PM
Indian Railways Latest News: अगर आप भी अगले महीने धार्मिक यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. रेलवे एक खास पैकेज लेकर आया है, जिसमें आपको अयोध्या से लेकर जनकपुर तक घूमने का मौका मिलेगा. रेलवे यह यात्रा भारत गौरव डीलक्स ट्रेन से करा रहा है. इस पैकेज की खास बात यह है कि आपको रहने-खाने समेत कई सुविधाएं फ्री मिलेंगी. इसके लिए आपको अलग से एक भी रुपया खर्च नहीं करना होगा. IRCTC ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. 

IRCTC ने किया ट्वीट

IRCTC ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि रेलवे आपको भगवान राम से जुड़े स्थानों के दर्शन करा रहा है. आपको यह दर्शन भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन के जरिए कराए जाएंगे. 

चेक करें पैकेज की डिटेल्स - 

>> पैकेज का नाम - श्री राम जानकी यात्रा: अयोध्या से जनकपुर

>> कितने दि का होगा टूर - 6 रात / 07 दिन 

>> टूर की तारीख - 17 फरवरी 2023

यात्रा का क्या है कार्यक्रम?

दिल्ली - अयोध्या - नंदीग्राम - जनकपुर - सीतामढ़ी - वाराणसी - प्रयागराज - दिल्ली

डीबोर्डिंग प्वाइंट 

दिल्ली सफदरजंग - गाजियाबाद - अलीगढ़ - टुंडला - इटावा - कानपुर

एसी-1 का कितना आएगा खर्च?

इस पैकेज के खर्च की बात की जाए तो एसी-1 में आपको 72 सीट मिलेंगी, जिसमें सिंगल ऑक्युपेसी के लिए 58440 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. डबल ऑक्युपेसी के लिए 52650 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च आएगा. वहीं, ट्रिपल ऑक्युपेसी के लिए 52650 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. 

एसी-2 का कितना आएगा खर्च?

एसी-2 के लिए 48 सीट उपलब्ध हैं, जिसमें सिंगल ऑक्युपेसी के लिए आपको 45040 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. डबल ऑक्युपेसी के लिए आपको 39775 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. वहीं, ट्रिपल ऑक्युपेसी के लिए 39775 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा. 

बच्चों का कितना आएगा खर्च?

बच्चों के किराए की बात की जाए तो 5 से 11 साल तक के एसी-1 के लिए आपको 49315 रुपये और एसी-2 के लिए 35970 रुपये खर्च होंगे. 

चेक करें ऑफिशियल लिंक 

इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक bit.ly/3GGIGdA पर विजिट कर सकते हैं. यहां पर आपको पूरी डिटेल्स मिल जाएंगी. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER