IND vs BAN / भारतीय महिला क्रिकेट टीम करेगी बांग्लादेश का दौरा- सामने आया वनडे और टी20 सीरीज का शेड्यूल

Zoom News : Jun 16, 2023, 07:54 AM
IND vs BAN: भारतीय मेन्स क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद एक महीने का रेस्ट कर रही है। टीम को अब 12 जुलाई से 13 अगस्त तक वेस्टइंडीज का लंबा दौरा करना है। इस दौरे पर टीम इंडिया दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेलेगी। इस साल वनडे वर्ल्ड कप और एशिया कप भी वनडे फॉर्मेट में होगा जिसके लिहाज से यह दौरा काफी अहम साबित हो सकता है। गुरुवार देर रात एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के एक दौरे पर जानकारी मिली है। हालांकि, आपको बता दें कि यह दौरा महिला क्रिकेट टीम का होगा।

महिला क्रिकेट टीम की बात करें तो वुमेन प्रीमियर लीग के बाद से महिला खिलाड़ी लगातार आराम पर ही हैं। इसी बीच एक बड़ी जानकारी सामने आई है जिस मुताबिक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की मेजबानी करने का फैसला किया है। यह दौरा जुलाई में ही होगा जिसकी तारीखें भी सामने आई हैं। इस दौरे की शुरुआत 9 जुलाई को टी20 सीरीज के पहले मुकाबले से होगी। वहीं 22 जुलाई को आखिरी वनडे के साथ इसका समापन होगा। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम 6 जुलाई को इसके लिए ढाका पहुंच जाएगी।

11 साल में पहली बार यहां खेला जाएगा वुमेन इंटरनेशनल मैच

बांग्लादेश महिला क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शफीउल आलम चौधरी नाडेल ने क्रिकबज को जानकारी देते हुए जुलाई में होने वाली इस सीरीज पर मुहर लगाई। उन्होंने कहा कि जुलाई में हम भारतीय महिला क्रिकेट टीम की व्हाइट बॉल सीरीज के लिए मेजबानी करेंगे। यह सभी मुकाबले शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होंगे। यह सभी डे मैच हो सकते हैं जिनका समय अभी साफ नहीं हुआ है। आपको बता दें कि 11 साल में यह पहला मौका होगा जब यहां पर महिला क्रिकेट टीम का इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। आखिरी बार बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम ने साल 2012 में साउथ अफ्रीका के साथ यहां इंटरनेशनल मैच खेला था।

क्या होगा इस सीरीज का शेड्यूल?

  1. पहला टी20- 9 जुलाई
  2. दूसरा टी20- 11 जुलाई
  3. तीसरा टी20- 13 जुलाई
  1. पहला वनडे- 16 जुलाई
  2. दूसरा वनडे- 19 जुलाई
  3. तीसरा वनडे- 22 जुलाई

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER