Asia Cup 2023 / फिर भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, दिन, तारीख और जगह हुई तय- देखिये सुपर-4 का शेड्यूल

Zoom News : Sep 05, 2023, 08:26 AM
Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 अपने अगले स्टेज में कदम रख चुका है. ये टूर्नामेंट अब उस फेज में पहुंच रहा है, जहां अब सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे. सुपर-4 यानी टूर्नामेंट में टॉप की 4 टीमों के बीच का मुकाबला. इन टीमों के बीच की भिड़ंत ये तय करेगी की 17 सितंबर को एशिया कप 2023 का फाइनल कौन खेलेगा? इन चार में से दो टीम ही फाइनल में एंट्री लेगी. अब वो दो टीमें भारत और पाकिस्तान होंगी या नहीं इसका तो अभी पता नहीं. लेकिन, सुपर-4 स्टेज पर इन दो चिर-प्रतिद्वन्दियों के बीच भिड़ंत की दिन, तारीख और जगह तय हो चुकी है.

एशिया कप 2023 में पहली भिड़ंत के 8 दिन बाद भारत और पाकिस्तान फिर से भिड़ने वाले हैं. दोनों देशों के बीच पहली भिड़ंत 2 सितंबर को पल्लेकेले में हुई थी. वो मुकाबला हालांकि बारिश के चलते अंजाम तक नहीं पहुंच सका था और भारत-पाकिस्तान को अंक बांटने पड़े थे. ऐसे में इस बार उम्मीद रहेगी कि मुकाबला पूरा हो. और, इस उम्मीद की बड़ी वजह होगी उसका वेन्यू. इस बार पल्लेकेले नहीं भारत-पाकिस्तान हम्बनटोटा में टकराने वाले हैं.

कोलंबो नहीं हम्बनटोटा में भारत-पाक की दूसरी टक्कर

वैसे बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच दूसरी भिड़ंत का वेन्यू पहले कोलंबो था. लेकिन, वहां हो रही लगातार बारिश के चलते इस मुकाबले के साथ-साथ बाकी सभी मैचों को भी हम्बनटोटा शिफ्ट कर दिया गया है. मतलब, कोलंबो में होने वाला भारत-पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मैच अब हम्बनटोटा में होगा क्योंकि श्रीलंका के दक्षिण में बसे इस शहर को शुष्क क्षेत्र माना जाता है.

10 सितंबर को भारत-पाकिस्तान का एक और घमासान

अब सवाल है कि भारत-पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का घमासान होगा कब? मतलब ये किस दिन और तारीख को खेला जाएगा? तो बता दें कि एशिया कप 2023 में दूसरी बार भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का कोहराम मचते 10 सितंबर को दिखेगा. अच्छी बात ये है कि इस दिन रविवार है मतलब भारतीय फैंस के लिए छुट्टी का दिन. ऐसे में वो इस मुकाबले का पूरा लुत्फ उठा सकते हैं.

सुपर-4 का पूरा शेड्यूल, जानें भारत के मुकाबले कब-कब?

बता दें कि एशिया कप 2023 में सुपर-4 के मुकाबले 6 सितंबर से शुरू हैं. पहला मुकाबला ग्रुप ए की टॉप टीम यानी पाकिस्तान और ग्रुब बी में दूसरे नंबर की टीम के बीच होगा. 9 सितंबर को ग्रुप बी की ही टॉप टू टीमों के बीच दूसरा सुपर-4 मुकाबला खेला जाएगा. इसके बाद 10 सितंबर को तीसरे सुपर-4 मैच में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. 12 सितंबर को फिर भारतीय टीम मैदान पर होगी. इस बार उसका सुपर-4 मैच ग्रुप बी की टॉप टीम से होगा. 14 सितंबर को पाकिस्तान सुपर-4 में ग्रुप बी की टॉप टीम से भिड़ेगी. वहीं 15 सितंबर को भारत, ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम से. इसके बाद 17 सितंबर को होने वाले फाइनल के लिए दो टीमों के नाम तय हो जाएंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER