IPL 2023 / आईपीएल की सबसे बड़ी टक्कर, धोनी और कोहली की किस्मत का होगा फैसला

Zoom News : May 14, 2023, 01:24 PM
IPL 2023: आईपीएल 2023 में रविवार को 2 सबसे बड़े मुकाबले खेले जाएंगे. एक ही दिन एमएस धोनी और विराट कोहली की किस्मत का फैसला भी हो जाएगा.धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और कोहली से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों प्लेऑफ में एंट्री करने के लिए लड़ रही है. चेन्नई का सफर थोड़ा आसान हो गया है, मगर उसे आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में एंट्री करने वाली पहली टीम बनने के लिए हर हाल में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराना होगा.

वहीं दूसरी तरफ बैंगलोर बुरी तरह से फंस गई है. उसका मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के साथ है. राजस्थान के 12 और बैंगलोर के 10 अंक है. राजस्थान की नेट रनरेट उससे काफी बेहतर है. ऐसे में बैंगलोर को अगर अपनी उम्मीदों को बचाए रखना है तो उसे राजस्थान को पटखनी देनी होगी. यानी आज पहले कोहली की किस्मत का फैसला होगा कि बैंगलोर को आगे की तैयारी जारी रखनी हैं या फिर अपनी पैकिंग शुरू कर देनी है.

हार के साथ गेम ओवर

आरसीबी ने 11 में से 5 मुकाबले जीते और 6 गंवा दिए. 10 अंकों के साथ वो 7वें स्थान पर है. उसकी रन रेट भी -0.345 है. अगर बैंगलोर आज का मुकाबला गंवा देती है तो उसके पास फिर अपने अगले दोनों मुकाबले जीतकर 14 अंक हासिल करने का मौका है, मगर बैंगलोर की हार का मतलब राजस्थान की जीत है और फिर उसके 14 अंक हो जाएंगे.

पहली टीम बनने का मौका

अभी गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस वो 3 टीम है, जिसने पहले ही 14 और उससे ज्यादा अंक हासिल कर लिए हैं. यानी राजस्थान के खिलाफ हार बैंगलोर का खेल खत्म कर देगी. वहीं दूसरी तरफ चेन्नई प्लेऑफ में एंट्री करने के कगार पर खड़ी है. 15 अंकों के साथ वो दूसरे स्थान पर है. केकेआर पर जीत चेन्नई को टॉप पर पहुंचा देगी और इसी के साथ वो प्लेऑफ में एंट्री करने वाली पहली टीम भी बन जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER