Madras Highcourt / महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े मामले में IPS अफसर को 15 दिन की जेल

Zoom News : Dec 15, 2023, 05:30 PM
Madras Highcourt: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार एमएस धोनी एक अदालत से जुड़े मामले को लेकर चर्चा में हैं. धोनी पर एक आईपीएस अफसर ने कुछ आरोप लगाए थे, जिसको लेकर एमएस ने कोर्ट का रुख किया था और अब अदालत ने उस अफसर को जेल की सजा सुना दी है. बार एंड बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक, मद्रास हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आईपीएस ऑफिसर संपत कुमार को 15 दिन की जेल की सजा सुनाई. ये सजा अदालत की अवमानना करने के आरोप में सुनाई गई है. हालांकि, अफसर को तुरंत जेल नहीं होगी क्योंकि अदालत ने उन्हें 30 दिन का समय उनका जवाब देने के लिए दिया है.

किस मामले में हुई है सजा?

दरअसल, एमएस धोनी ने मद्रास हाईकोर्ट के सामने एक याचिका दायर की थी. जिसमें उन्होंने एक मीडिया चैनल, एक ऑफिसर और कुछ अन्य लोगों पर गलत आरोप लगाने की बात कही थी. धोनी की ओर से आईपीएल 2013 के फिक्सिंग से जुड़े मामले में उनका नाम घसीटने का आरोप लगाया गया था.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने अदालत में अपील की थी कि कोई भी इस मामले में आगे उनपर बेबुनियाद आरोप ना लगाए, अदालत ने ऐसा ही आदेश पारित भी कर दिया था. जिनके बाद आईपीएस ऑफिसर को छोड़कर बाकी सभी ने कोर्ट का आदेश माना था. अब दोबारा धोनी की टीम की ओर से कोर्ट को जानकारी दी गई कि ऑफिसर अभी भी उस मामले में गलत आरोप लगा रहे हैं, जिसके बाद अब ये फैसला सामने आया है.

IPL में आखिरी बार दिखेंगे धोनी!

बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी साल 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं. आईपीएल 2024 में वो आखिरी बार मैदान में दिख सकते हैं, पिछले सीजन के दौरान एमएस धोनी के घुटने में तकलीफ थी लेकिन उम्मीद है कि वो इस बार भी मैदान में होंगे. हाल ही में आईपीएल की सभी टीमों ने खिलाड़ियों की रिटेनर लिस्ट जारी की थी, इसमें एमएस धोनी को भी रिटेन किया गया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER