Virat Kohli News / टीम इंडिया से कोहली को ब्रेक लेना पड़ा महंगा, अब सिर पर मंडरा रहा ये बड़ा खतरा!

Zoom News : Feb 28, 2024, 08:00 PM
Virat Kohli News: विराट कोहली इन दिनों ब्रेक पर हैं. टीम इंडिया से दूर हैं. वो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अब तक एक भी टेस्ट नहीं खेले. और, वजह तो आप सब जानते ही हैं. विराट कोहली, टीम इंडिया से दूर हैं क्योंकि उन्होंने अपने दूसरे बच्चे के जन्म को लेकर छुट्टी ली है. बहरहाल, अब विराट कोहली को ये ब्रेक लेना महंगा पड़ गया है. इतना ही नहीं उनके सिर पर एक बड़ा खतरा भी मंडराता दिख रहा है. अब आप सोचेंगे कि विराट और किसी खतरे की जद में? तो जी हां, बिल्कुल ऐसा ही है.

वैसे विराट कोहली के सिर पर मंडराते इस खतरे की बात करें, उससे पहले टीम इंडिया से ब्रेक लेने के चलते उन्हें जो नुकसान हुआ है, उसकी बात कर लेना जरूरी है. अगर आप सोच रहे हैं कि विराट को ये क्यों महंगा पड़ा है तो बता दें कि इसका नुकसान उन्हें ICC बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में भुगतना पड़ा है.

विराट कोहली को क्रिकेट से ब्रेक पड़ा महंगा!

ICC ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की है, जिसमें विराट कोहली को 2 स्थान का नुकसान हुआ है. विराट कोहली ताजा टेस्ट रैंकिंग में फिसलकर 7वें से 9वें स्थान पर आ पहुंचे हैं. विराट कोहली के 744 रेटिंग अंक हैं.

तीसरी बार पिता बने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 893 रेटिंग पॉइंट के साथ ICC टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिग में पहले पायदान पर हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के 818 पॉइंट हैं और वो दूसरे नंबर पर हैं. जबकि इंग्लैंड के जो रूट 799 रेटिंग अंक लेकर तीसरे स्थान पर बने हैं. मतलब देखा जाए तो मॉडर्न क्रिकेट के जो टॉप 4 बल्लेबाज हैं, उनमें बस विराट कोहली ही हैं जो टॉप 5 से बाहर हैं. बाकी के 3 ने टॉप की 3 पोजिशन पर कब्जा जमा रखा है.

अब विराट के सिर मंडरा रहा ये खतरा!

अब आते हैं उस खतरे पर जिसका सामना विराट कोहली को करना पड़ सकता है. ये खतरा ICC टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में उनके टॉप 10 से बाहर होने से जुड़ा है. अगर विराट धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में वापसी नहीं करते तो बहुत मुमकिन है कि वो टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट से बाहर हो जाएं. और, ऐसा हुआ तो जो एक इकलौता भारतीय टेस्ट की ICC रैंकिंग के टॉप 10 बल्लेबाजों में दिखता है, वो भी नजर नहीं आएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER