T20 World Cup / 'रिंकू की कोई गलती नहीं'- अगरकर का आया युवा फिनिशर के बाहर होने पर आया पहला बयान

Zoom News : May 02, 2024, 08:00 PM
T20 World Cup: रिंकू ने पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन किया है और जब भी उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका मिला उन्होंने उसे दोनों हाथों से भुनाया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में रिंकू सिंह को शामिल नहीं किया गया है। इसके बाद भारतीय फैंस ने सोशल मीडिया पर कई सवाल उठाए। अब अजित अगरकर ने इस पर अपना पहला बयान दिया है। 

अगरकर ने कही ये बात

भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने कहा कि यह फैसला सबसे कठिन था। यह उसकी गलती नहीं हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जगह बनाने से चूक गया। लेकिन वह ट्रेवलिंग रिजर्व में शामिल है। वह जगह बनाने के करीब था। हमें लगा कि रोहित के पास एक एक्सट्रा स्पिन विकल्प हो सकता है, जिसमें कलाई के दो रिस्ट स्पिनर शामिल हैं। 

रिंकू सिंह ने भारत के लिए बनाए इतने रन

रिंकू सिंह ने भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल में साल 2023 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई शानदार पारियां खेली। वह टीम के लिए पिछले एक साल में सबसे भरोसेमंद फिनिशर बनकर उभरे। 26 साल के इस प्लेयर ने भारत के लिए 15 T20I में 356 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 176.23 और औसत 89 है। रिंकू सिंह डेथ ओवर्स में ताबड़तोड़ बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। 

IPL में लगा चुके हैं चार अर्धशतक

आईपीएल 2024 में रिंकू सिंह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। मौजूदा टूर्नामेंट में केकेआर के लिए 9 पारियों में उन्होंने 150 की स्ट्राइक रेट से केवल 123 रन बनाए हैं। लेकिन पिछले सीजन उन्होंने अपने दम पर केकेआर को कई मैच जिताए थे। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 40 मैचों में 848 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER