Asia Cup 2023 / अचानक श्रीलंका से जसप्रीत बुमराह की वापसी, बीच में ही छोड़ा एशिया कप

Zoom News : Sep 03, 2023, 11:10 PM
Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के पहले ही मैच के बाद स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अचानक वापस भारत लौट गए हैं. सोमवार 4 सितंबर को टीम इंडिया का सामना नेपाल से होना है लेकिन उससे ठीक पहले ही बुमराह को वापस देश लौट आए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के दूसरे मैच से एक दिन पहले रविवार 3 सितंबर को बुमराह वापस मुंबई रवाना हो गए. बुमराह ने पिछले महीने ही चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद टीम इंडिया में वापसी की थी. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या कहीं फिर से चोट उबर तो नहीं आई है?

टीम इंडिया और इसके फैंस के लिए राहत की बात ये है कि बुमराह की वापसी का कारण चोट नहीं है. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बुमराह निजी कारण से भारत वापस लौटे हैं और इसका चोट से कोई लेना देना नहीं है. स्टार पेसर पूरी तरह फिट हैं. एशिया कप में भारत के पहले मैच में बुमराह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ ये मुकाबला बारिश के कारण रद्द होने के कारण वो इस मैच में बॉलिंग नहीं कर पाए थे.

बुमराह के लिए अच्छी खबर

असल में बात ये है कि बुमराह के घर में खुशियों की बरसात होने जा रही है. क्रिकेटनेक्स्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह पहली बार पिता बनने वाले हैं और इसलिए ही वो वापस मुंबई लौट रहे हैं. बुमराह की पत्नी और स्पोर्ट्स प्रेजेंटर संजना गणेशन पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं और अपने जीवन के इस नये पड़ाव का गवाह बनने के लिए ही बुमराह देश वापस लौटे हैं. बुमराह और संजना की शादी मार्च 2021 हुई थी.

सुपर-4 के लिए लौटेंगे बुमराह

जाहिरत तौर पर बुमराह के जिंदगी के इस खुशनुमा पल ने उनके फैंस को भी खुश किया है. साथ ही टीम इंडिया के फैंस को राहत भी मिली होगी कि बुमराह पूरी तरह ठीक हैं. इतना ही नहीं, बुमराह बच्चे के जन्म के बाद तुरंत वापस श्रीलंका लौट आएंगे और सुपर-फोर स्टेज के मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे. सुपर-फोर में पहुंचने पर भारत को अपने पहले ही मैच में 10 सितंबर को पाकिस्तान से भिड़ना है.

जहां तक भारत-नेपाल मैच की बात है, तो बुमराह की गैरहाजिरी में सीनियर पेसर मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. शमी को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मौका नहीं मिला था. अब वो इस मैच में खेल सकेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER