जम्मू और कश्मीर / जम्मू-कश्मीर पुलिस ने "टॉप टेन वांटेड टेररिस्ट लिस्ट" जारी की।

Zoom News : Aug 03, 2021, 06:31 PM

जम्मू और कश्मीरी पुलिस ने उन शीर्ष 10 आतंकवादियों की एक सूची जारी की है जिन्हें वे लक्षित करना चाहते हैं, जिसे सोमवार शाम को कश्मीरी क्षेत्र पुलिस द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किया गया था और इसमें सात आतंकवादी शामिल हैं जो कुछ समय से सक्रिय हैं, और तीन अपेक्षाकृत नए रंगरूट हैं। 

"शीर्ष 10 #लक्ष्य: #पुराने #आतंकवादी- सलीम पर्रे, यूसुफ कांट्रो, अब्बास शेख, रेयाज़ शेटरगुंड, फारूक नाली, जुबैर वानी और अशरफ मोलवी। #नए #आतंकवादी- साकिब मंजूर, उमर मुश्ताक खांडे और वकील शाह," कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया। इसका श्रेय आईजीपी कश्मीर विजय कुमार को दिया गया।

मार्च में, पुलिस ने वांछित आतंकवादियों की एक समान सूची जारी की और उनके बारे में जानकारी प्रदान करने वालों के लिए पुरस्कार की घोषणा की।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के 13 मार्च के ट्वीट में आतंकवादियों के नाम के साथ उनकी तस्वीरें भी शामिल थीं।

इस बीच, मंगलवार को बांदीपोरा के छंदजी क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ झड़प में आतंकवादी बाबर अली मारा गया।

“23 और 24 जुलाई को, शोकबाबा जंगल में एक ऑपरेशन किया गया था, जिसमें एक पाकिस्तानी आतंकवादी सहित तीन आतंकवादी मारे गए थे। एक और आतंकवादी जंगल से भाग गया और तब से उसका पीछा किया जा रहा है, ”दिलबाग जनरल ने पुलिस (डीजीपी), जम्मू और कश्मीर को सूचना दी।

डीजीपी ने कहा, "कल रात चांदजी गांव में उसकी मौजूदगी के बारे में सूचना मिली और एक ऑपरेशन शुरू किया गया जिसमें पंजाब, पाकिस्तान का एक पाकिस्तानी आतंकवादी बाबर अली मारा गया।"

जुलाई में जम्मू और कश्मीर के बांदीपोरा में निष्प्रभावी किए गए तीन आतंकवादी, पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह लश्करे तैयबा (एलईटी) के सदस्य थे।

16 जुलाई को, पुलिस ने घोषणा की कि उन्होंने इस साल जनवरी से कश्मीर में 78 आतंकवादियों को मार गिराया है, जिसमें सशस्त्र बलों पर हमलों में शामिल कुछ शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER